नई दिल्ली : दिलीप पांडेय ने गत दिनों दुर्घटनाग्रस्त ललित शर्मा के सफल ऑपरेशन पर संतोष जताया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल की ‘फ़रिश्ते दिल्ली के’ योजना के कारण यह संभव हो पाया।

हमारी दिल्ली ने आम आदमी पार्टी की सरकार बनाकर एक दूसरे का ख़याल रखने वाला परिवार चुना है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

28 दिसंबर को ललित शर्मा की बाइक आईटीओ के समीप पेड़ से टकरा गई थी। इसके कारण 22 वर्षीय ललित के चेहरे और हाथ में गंभीर चोट आई। यहां तक कि एक हाथ काटने तक की नौबत आ गई थी।

इसमें अस्पताल का काफी खर्च होने की संभावना थी। लेकिन तिमारपुर विधायक दिलीप पांडेय के प्रयास से कल बीएलके अस्पताल में ललित शर्मा का निशुल्क सफल ऑपरेशन हो गया। अब वह सकुशल हैं।

ललित शर्मा के परिजनों ने इस मदद के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विधायक दिलीप पांडेय का आभार व्यक्त किया है। मुस्तफाबाद निवासी बहनोई मनीष शर्मा ने कहा कि भगवान ‘फ़रिश्ते’ भेजता है।

कल ऐसे ही एक फ़रिश्ते दिलीप पांडेय ने आकर हमारे परिवार की मदद की। उनकी टीम के सभी सदस्यों को धन्यवाद जिन्होंने अस्पताल में हर पल हमारा साथ दिया। मेरे ब्रदर-इन-लॉ ललित शर्मा को नया जीवनदान मिला है।

विधायक दिलीप पांडेय ने कहा कि वर्ष 2020 ने पूरी दुनिया के सामने कठिन चुनौतियां पेश की हैं। ऐसे संकट में कोई सरकार अपने नागरिकों की मदद किस तरह करती है, यही उसकी असली परीक्षा है।

आम आदमी पार्टी को गर्व है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार ने लोककल्याण की ऐसी अनगिनत योजनाएं चला रखी हैं, जो पूरे देश में अन्य किसी भी राज्य में नहीं है।

दिलीप पांडेय ने कहा कि ‘फरिश्ते दिल्ली के’ योजना पूरे देश में सिर्फ केजरीवाल सरकार द्वारा चलाई जा रही है। इसमें किसी भी सड़क दुर्घटना के शिकार का किसी भी अस्पताल में पूरा इलाज निशुल्क कराया जाता है।

यह निजी अस्पताल में भी संभव है। दुर्घटना के शिकार व्यक्ति को किसी भी अस्पताल में पहुंचाने वाले व्यक्ति को दो हजार रुपए की सम्मान राशि भी दी जाती है। श्री पांडेय ने इस योजना के सफल कार्यान्वयन के लिए स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन एवं विभागीय अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here