नई दिल्लीः राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सद्स्य आतिफ रशीद ने आज दिल्ली के नार्थ ईस्ट ज़िले की समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में जिलाधिकारी शशि कौशल समेत सभी उपजिलाधिकार और दिल्ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी भरत रेड्डी समेत ज़िले के सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। इस बैठक की समीक्षा के बाद आम जनता की समस्याओं को अधिकारीयों के साथ सुना और उनके निस्तारण के आदेश जारी किये।

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य आतिफ रशीद ने इस बैठक में बीते एक साल की रिपोर्ट तलब की। उन्होंने बताया कि बुलंद मस्जिद में प्रधानमंत्री जनविकास योजना के तहत के डिस्पेंसरी बनाई जा रही है। वहीं नंदनगरी में प्रधानमंत्री जन विकास योजना के तहत आईटीआई बनकर तैयार है। हिन्द न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने बताया कि बहुत जल्द यह आईटीआई शुरू हो जाएगा। इस बैठक में उन्होंने जनता की समस्या को भी सुना। अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य ने बताया कि उन्होंने जनता की समस्या सुनीं और जो समस्या पुलिस, तथा  जाम से संबंधित थीं उनके अविलंब निस्तारण के आदेश भी दिए गए हैं।

आतिफ रशीद ने बताया कि सद्धभाव बनाने के लिये हर जिले में अमन कमैटी का गठन होगा, इस कमैटी का अध्यक्ष एसीपी को बनाया जाएगा, साथ ही तमाम थानों के एसएचओ (थानाध्यक्ष) इस कमैटी के सदस्य होंगे। अगर क्षेत्र में सांप्रदायिक की स्थिती पैदा होती है तब ये कमैटी सूझ बूझ से उस तनाव को कम करेंगी और आपसी सद्धभाव कायम करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here