लखनऊ/नई दिल्लीः भीम आर्मी के संस्थापक और आज़ाद समाज पार्टी के सुप्रीमो चंद्रशेखर आज़ाद इन दिनों यूपी के पूर्वांचल में हैं। बीते रोज़ उन्होंने कुशीनगर में एक जनसभा को संबोधित किया था, और आज उन्होंने अंबेडकरनगर में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बीते पांच वर्षों में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर संघर्ष किया है, और विपक्ष की भूमिक निभाई है। चंद्रशेखर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज का उत्पीड़न चरम पर है, लेकिन इन अत्याचारों के खिलाफ आवाज़ उठाने वाले भीम आर्मी कार्यकर्ताओं को जेल में डाल दिया जाता है।

आज़ाद समाज पार्टी के सुप्रीमो ने कहा कि आज भी अंबेडकरनगर के हमारे पांच साथी जेल में बंद हैं। सरकार भूल रही है कि हम जेल जाने से डरने वाले नहीं हैं, हम क्रान्तिकारी हैं, और क्रान्तिकारियों के लिये जेल मुसीबत नहीं बल्कि गहना होती है। उन्होंने कहा कि उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से पूछा कि भारतीय संविधान में सबको बराबरी का अधिकार है क्या आपको अपने अधिकार आज तक मिले? उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोग हमें हमारा हक़ देना नहीं चाहते लेकिन अब समय आ गया है कि अपना हक़ हासिल किया जाए, क्योंकि हमारे समाज के ऊपर जो अत्याचार होते हैं वे किसी भगवान के कहने से नहीं होते बल्कि सत्ता में बैठे लोग अपने संरक्षण में हमारे ऊपर अत्याचार कराते हैं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नौजवानों आपका मकान, आपकी रोटी, आपका कपड़ा, आपका इलाज, आपकी सुरक्षा, और आपको पढ़ाई एंव रोजगार देने की जिम्मेदारी सरकार की है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में सबसे महंगी बिजली उत्तर प्रदेश में आती है, जिसका बिल ग़रीबों से वसूला जाता है, क्योंकि बड़े पूंजीपतियों के बिल तो सरकार भी माफ कर देती है। उन्होंने कहा कि ऐसा सिर्फ पूंजीपतियों की हितैषी सरकार में होता है, लेकिन अब ग़रीबों की सरकार बनाने एंव अपना अधिकार हासिल करने का समय आ गया है।

उन्होंने कहा कि जब बहुजन समाज की सरकार होगी तो किसी पर अत्याचार नहीं होगा। चंद्रशेखर ने कहा कि यूपी में एक जनपद में एक दिन में लगभग तीन रेप होते हैं, यूपी में 75 जिले हैं अगर इन सबका आंकड़ा इकट्ठा किया जाए तो सामने आ जाएगा कि यूपी में सरकार नहीं बल्कि जंगलराज चल रहा है। उन्होंने कहा कि एक साल के अंदर 72 हजार माताओं बहनों के साथ दरिंदगी होती है। चंद्रशेखर ने कहा कि इन 72 हजार महिलाओं के साथ अत्याचार करने वाले सत्ता के संरक्षण में पलने वाले गुंडे हैं। हमारी सरकार आने पर इन गुंडों का ऐसा इलाज बना देंगे जो समाज के लिये एक नज़ीर बन जाएगा।

चंद्रशेखर ने कहा कि आंदोलन शुरु हो चुका है जो उत्तर प्रदेश से दिल्ली तक जाएगा, उन्होंने कहा कि यह सरकार आरक्षण खत्म करने पर तुली हुई है, धीरे धीरे आरक्षण खत्म किया जा रहा है। लेकिन सरकार को भूलना नहीं चाहिए कि अब हम सिर्फ नौकरी ही नहीं लेंगे बल्कि देश की सत्ता की बागडोर संभालेंगे। उन्होंने कहा कि अब एक साल का समय है, इसलिये गांव गांव जाकर न बिकने वाला समाज तैयार करना है। उन्होंने कहा कि अगर आप दूसरों की सरकार बनवाओगे तो नीति भी उन्हीं की होगी, इसलिये अब अपनी सरकार बनाने का समय आ गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here