नई दिल्ली : बंगाल की नंदीग्राम विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने नामांकन दाखिल कर दिया है, शुभेंदु अधिकारी का मुकाबला इस सीट पर सीएम ममता से होगा.

सीएम ममता ने दो दिन पहले नामांकन दाखिल कर दिया है, इससे पहले शुभेंदु ने हल्दिया में धर्मेंद्र प्रधान और स्मृति ईरानी के साथ रोड शो किया.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

शुवेंदु अधिकारी ने कहा मुझे पूरा विश्वास है कि जनता इस बार बीजेपी का साथ देगी और बंगाल में असली परिवर्तन के लिए बीजेपी को ही लाएगी, प्रतियोगिता का कोई सवाल ही नहीं है, बीजेपी ने 2019 में लोकसभा की 18 सीटें जीतीं, इस बार भारी अंतर से मजबूत सरकार बनाएंगे.

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा आने वालीएक तारीख को बंगाल में कट मनी के खिलाफ निर्णय होगा, नंदीग्राम में दीदी ने कहा कि मैं यहां की लाठी खाई हूं, दीदी मैं 2006-2007 में भी नंदीग्राम आया था, आप किसके कंधे पर बैठी थीं? लाठी पहले कौन खाया? पहले लाठी खाने वाला शुवेंदु अधिकारी था.

शुभेंदु अब अपनी पूर्व नेता ममता को ही हराने के लिए दम भरेंगे, ममता बनर्जी ने इस बार भवानीपुर की बजाय नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का एलान किया, शुभेंदु अधिकारी ने चुनौती दी थी कि वो ममता को 50 हज़ार वोटो से हराएंगे.

पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे, वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को.

पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे, नतीजों की घोषणा दो मई को होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here