नई दिल्ली : राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड कार्यालय में भाजपा के गुंडों ने तोड़फोड़ की, सीएम अरविंद केजरीवाल और ‘आप’ नेताओं की ओर से किसानों का समर्थन करने के कारण यह हमला हुआ।

सीएम केजरीवाल को घर में नजरबंद करने और उप मुख्यमंत्री के घर पर हमला करने के बाद डीजेबी कार्यालय में तोड़फोड़ की गई। इस दौरान बीजेपी के गुंडों ने महिला कर्मचारियों के साथ हाथापाई की।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

भाजपा ने हमला इसलिए किया क्योंकि केजरीवाल ने दिल्ली में किसानों को कैद करने के लिए 9 जेल बनाने के केंद्र सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया। दिल्ली विधानसभा के अंदर तीनों कृषि कानूनों को फाड़ दिया।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने फोन पर मुझसे कहा कि आखिरी सांस तक हम किसानों की लड़ाई लड़ेंगे। किसानों की तीनों किसान विरोधी कानूनों को वापस लेने की मांग का समर्थन करेंगे।

चड्ढा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उनके गुंडों ने झंडेवाला स्थित दिल्ली जल बोर्ड के मुख्यालय पर आज हमला बोला है। भाजपा के सैकड़ों नेता व गुंडे आज दिल्ली जल बोर्ड के मुख्यालय पर आए।

उन्होंने मुख्य दरवाजे फांद कर पूरी तरह से तोड़ दिया और अंदर घुस गए। सीधा अंदर घूसते हुए वो दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सेल पर आए, जहां पर मेरा कार्यालय है। वहां आकर उन्होंने पूरे रिसेप्शन क्षेत्र से लेकर उपाध्यक्ष सेल तक के तमाम दरवाजे, खिड़कियां ग्लास, पूरी तरीके से तोड़ दिए। पूरे ऑफिस को तोड़ दिया। वहां पर हमारे कंप्यूटर, प्रिंटर, गमले सब कुछ मौजूद था, वह सारे तोड़ दिए।

मेरे कमरे में अरविंद की तस्वीर लगी थी, उसे तोड़ दिया। मेरे पूरे कार्यालय को तोड़ फोड़ कर नष्ट कर दिया। स्टाफ को मारा और बुरी तरह से धमकाया। आप खुद दिल्ली जल बोर्ड के मेरे कार्यालय की तस्वीरें-वीडियो देख चुके हैं कि किस प्रकार से वहां भयानक हालात भारतीय जनता पार्टी के गुंडों ने बना दिए।

राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारी और मेरे निजी स्टाफ के खून के निशान और बूंदे भी फर्श पर नजर आ रहे हैं। दिल्ली जल बोर्ड में कार्यरत लोगों को चोटें आयी हैं, लोगों को हमने प्राथमिक उपचार के लिए भेजा है। वहां पर दिल्ली जल बोर्ड की अपनी महिला सुरक्षा कर्मी और मेरे स्टाफ में काम करने वाली महिला कर्मियों पर हमले किए गए और बदतमीजी की गई। कुछ महिलाएं तो हमला समाप्त होने के एक घंटे बाद तक कमरे से बाहर नहीं आयीं।

क्योंकि भारतीय जनता पार्टी के नेता और उनके गुंडों के हुडदंग, तोड़ फोड़, गाली-गलौच और मार पिटाई से इतनी ज्यादा सहम गईं। मेरे कमरे में तोड़फोड़ मचाने के बाद बाहर आकर कहा कि राघव चड्ढा हम भारतीय जनता पार्टी के लोग तुम्हे एक सबक सिखाने आए हैं।

हम तुम्हें कहना चाहते हैं कि तुम्हारे मुख्यमंत्री केजरीवाल बहुत ज्यादा देश के किसान के हितैषी बन रहे हैं। किसानों के पक्ष में बहुत ज्यादा बातें रख रहे हैं। कभी मोदी के किसानों को कैद करने के लिए दिल्ली में 9 जेल बनाने के प्रस्ताव को नामंजूर कर देते हैं। कभी अरविंद केजरीवाल पूरी पार्टी को सेवादार की भूमिका में किसानों की सेवा में लगा देते हैं।

कभी तीन कानूनों को फाडकर इन कानूनों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराते हैं। राघव चड्ढा हम तुम्हें चेतावनी देने आए हैं कि अरविंद केजरीवाल और अपनी पूरी पार्टी को समझा दो कि किसानों के पक्ष में बात करना बंद करें। किसानों का हितैषी बनना बंद करें और किसानों की मांगों का समर्थन करना बंद करें।

ऐसा नहीं करने पर जो हश्र आज हमने तुम्हारा, तुम्हारे कार्यालय और स्टाफ का किया है हश्र अब हम आने वाले समय में आम आदमी पार्टी के हर नेता का करेंगे।

भाजपा के गुंडों ने कहा कि आज से कुछ दिन पहले हमने अरविंद केजरीवाल के घर का घेराव किया। अरविंद केजरीवाल को हाउस अरेस्ट किया। उनके घर के बाहर डेरा जमाकर बैठ गए। उसके कुछ दिन बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर हमला किया। भाजपा के कई गुंडे मनीष सिसोदिया के घर में घुस आए।

उनकी बीवी और बच्चे सब वहां मौजूद थे। उनके घर पर हमला बोला। इसी प्रकार से आज हम तुम्हारे कार्यालय पर हमला बोलने आए हैं। राघव चड्ढा अब हम तुम्हें सबक सिखाएंगे। तुम सबक सीख जाओ और अपने केजरीवाल को जाकर समझा देना कि किसानों के पक्ष लेना बंद करें। किसानों की सहायता करना बंद करे।

भाजपा के गुंडों ने कहा कि तुम लोग प्रधानमंत्री मोदी जी जैसा कह रहे हैं वैसे वैसे काम करो, नहीं तो आने वाले समय में इस प्रकार के जानलेवा हमले तुम लोगों पर और भी करेंगे। तुम्हारे सारे नेताओं पर हमले करेंगे। अभी तो हमले सिर्फ अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और राघव चड्ढा पर किए हैं।

आने वाले समय में तुम सब लोगों पर ऐसे जानलेवा हमले होंगे। तुम लोग सावधान हो जाओ। आज तुम्हें हम एक चेतावनी देने आए हैं। भाजपा के नेताओं ने शोर-शराबे के बीच मेरा नाम लेकर कहा कि अभी तुम पंजाब के सह प्रभारी बने हो। पंजाब की ओर देख रहे हो और किसानों की बात कर रहे हो।

तुम लोग भी संभल जाओ। किसानों की ज्यादा बातें मत करो और मत देखो। भाजपा के गुंडों ने मुझे खुले तौर पर जान से मारने की धमकी दी।

चड्ढा ने कहा कि मैं आपको यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि भारतीय जनता पार्टी के गुंडे चाहे जितना मर्जी हम पर हमला कर ले, हम लोग डरने वाले नहीं हैं। हम लोग उनकी तरह कायर नहीं है। इस हमले के बाद मैंने मुख्यमंत्री से बात की और फोन पर उन्हें पूरी सूचना दी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मुझे सिर्फ एक ही बात कही। अरविंद केजरीवाल जी ने कहा कि राघव हम सब अंतिम सांस तक देश के किसान के हकों की लड़ाई लड़ेंगे।

हम लोग अंतिम सांस तक देश के किसान के साथ खड़े रहेंगे। हम लोग अंतिम सांस तक इन तीनों काले कानून का विरोध करेंगे। मुख्यमंत्री जी ने यह साफ तौर पर मुझे कहा जो मैं आज सबके सामने रखना चाहता हूं। भाजपा हम लोगों का मनोबल तोड़ने की चाहे लाख कोशिश कर ले और भले हम लोगों पर शारीरिक रूप से हमला करवाए लेकिन हम लोग पीछे हटने वाले नहीं हैं।

हम लोग कायर नहीं हैं। हम लोग भाजपा की इन गीदड़ भभकियों से डरने वाले लोग नहीं हैं। हम देश के किसान के साथ खड़े हैं और देश के किसान के साथ सदैव खड़े रहेंगे।

राघव चड्ढा ने कहा कि भाजपा के गुंडों ने जब हमपर हमला किया तो साफ तौर पर तीन चीजों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि तुम्हारे केजरीवाल ने किसानों को बंद करने के लिए दिल्ली के कोने कोने में 9 जेल बनाने के प्रस्ताव को खारिज किया।

इसलिए हम यह हमला कर रहे हैं। तुम्हारे केजरीवाल ने पूरी पार्टी, विधायक, मंत्रियों, सांसदों और कार्यकर्ताओं को सिंघु सीमा पर देश के किसान की सेवा करने के लिए उतार दिया। तुम लोग किसान के बड़े हितैषी बनते हो, इसलिए आज हम तुम पर हमला कर रहे हैं।

तुम्हारे केजरीवाल ने यह तीन काले कानून फाड़कर मोदी जी का अपमान किया है। इसलिए हम तुम पर यह हमला कर रहे हैं। भाजपा के गुंडों ने आज साफ तौर पर हमें कहा कि देश के किसान का पक्ष ना लें।

देश के किसान की सहायता ना करें और देश की किसान की हक की लड़ाई ना लड़ें। इसलिए आज भाजपा के गुंडे यह चेतावनी देने आए थे और जानलेवा हमला भाजपा के गुंडों ने किया है।

आम आदमी पार्टी के विधायक ने कहा कि मैं साफ तौर पर कहना चाहता हूं कि भाजपा के लोग हमारी हत्या भी करा सकते हैं। हम में से किसी की भी हत्या करा सकते हैं। लेकिन जैसा अरविंद केजरीवाल जी ने कहा कि हम अंतिम सांस तक देश के किसान के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे।

हमारी आखिरी सांस तक हमारे शरीर, मन से हर प्रकार से केवल देश के किसान के हक की लड़ाई लड़ेंगे। भारतीय जनता पार्टी के इन हमलों से डरने वाले नहीं हैं। मैं भाजपा के गुंडों को भाजपा के नेताओं को कहना चाहता हूं कि यह वह कान खोल कर सुन लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here