नई दिल्ली : राहुल गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट पेश किए जाने के बाद आरोप लगाया कि सरकार की योजना भारत की संपत्तियों को ‘अपने पूंजीपति मित्रों’ को सौंपने की है,

राहुल गांधी ने ट्वीट किया सरकार लोगों के हाथों में पैसे देने के बारे में भूल गई, मोदी सरकार की योजना भारत की संपत्तियों को अपने पूंजीपति मित्रों को सौंपने की है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

राहुल गांधी ने ने बजट पेश किए जाने से पहले कहा था कि बजट में छोटे एवं मझोले कारोबारियों की मदद करने के साथ स्वास्थ्य और रक्षा खर्च में बढ़ोतरी किए जाने की जरूरत है.

राहुल गांधी ने कहा था बजट -2021 में एमएसएमई, किसानों और कामगारों की मदद की जानी चाहिए ताकि रोजगार का सृजन हो सके.

राहुल गांधी ने ने कहा कि लोगों के जीवन बचाने के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र पर खर्च बढ़ाया जाए, सीमाओं की सुरक्षा के लिए रक्षा खर्च में बढ़ोतरी हो.

निर्मला सीतारमण ने बजट पेश किया, इसमें सरकार ने देश में बुनियादी अवसंरचना के सृजन के जरिए आर्थिक वृद्धि को गति देने के लिए वित्त वर्ष 2021-22 में पूंजीगत व्यय को 34,5 प्रतिशत बढ़ाकर 5,5 लाख करोड़ रुपए करने का प्रस्ताव किया है.

सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों तथा वित्तीय संस्थानों में हिस्सेदारी बिक्री से वित्त वर्ष 2021-22 में 1,75 लाख करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा गया है, इसके साथ ही कोरोना के टीकाकरण अभियान के लिए 35,000 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here