नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संयुक्त रूप से छतरपुर के राधा स्वामी सत्संग ब्यास परिसर में स्थित 10,000 बेड वाले सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर की तैयारियों का निरीक्षण किया।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तैयारियों का निरीक्षण के बाद एक ट्वीट कर कहा, ‘मुसीबत की इस घड़ी में दिल्ली को बचाने के लिए मैंने सबसे सहयोग मांगा और सबने बढ़ चढ़ कर सहयोग किया। केंद्र सरकार और राधा स्वामी ब्यास के सहयोग से अपने दिल्ली वालों के लिए इतना बड़ा कोरोना सेंटर बन गया है।’

 दिल्ली सरकार द्वारा दुनिया के सबसे बड़े कोविड केयर केंद्र में से एक यह सेंटर हल्के और एसिम्प्टोमैटिक मरीजों के लिए तैयार किया गया है। इस केंद्र में किसी भी मरीज में ऑक्सीजन सेचुरेशन  स्तर में गिरावट होने पर बेड के एक हिस्से में ऑक्सीजन सपोर्ट चिकित्सा प्रदान करने की क्षमता है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह को इस सप्ताह की शुरुआत में इस कोविड केयर सेंटर में आने के लिए आमंत्रित किया था और केंद्र सरकार से अनुरोध किया था कि वे इस सेंटर को संचालित करने के लिए चिकित्सा स्टाफ भी उपलब्ध कराए। भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी)  इस सेंटर में सभी चिकित्सा अभियान का संचालन करेगी।


कई अन्य निजी और गैर-लाभकारी संगठनों ने सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर की स्थापना में अपना सहयोग प्रदान किया है। केंद्र का सफल रोलआउट कोरोना वायरस महामारी के दौरान इंटर गवर्नमेंट और संगठनात्मक सहयोग का एक अभूतपूर्व उदाहरण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here