नई दिल्ली : मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने माता-पिता के साथ एलएनजेपी अस्पताल जाकर कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि आज मैने भी अपने माता-पिता के साथ एलएनजेपी अस्पताल जाकर वैक्सीन लगवाई और हमें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई।

उन्होंने कहा, कोरोना से छुटकराना पाने के लिए अब वैक्सीन उपलब्ध है। दिल्ली और देश की जनता से मेरी अपील है कि जो लोग भी वैक्सीन लगवाने के पात्र हों, आगे आकर वैक्सीन जरूर लगवाएं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

वैक्सीन को लेकर पहले जो लोगों के मन में शंकाएं थी, वो शंकाएं अब खत्म हो चुकी हैं और अब डरने की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में है और केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुसार काम कर रहे हैं। अगर दिल्ली के अंदर वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाने की जरूरत पड़ेगी, तो बढ़ाएंगे।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना से छुटकराना पाने के लिए अब वैक्सीन उपलब्ध है। आज मैने भी अपने माता-पिता के साथ एलएनजेपी अस्पताल जाकर वैक्सीन लगवाई। हमें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई।

दिल्ली और देश की जनता से मेरी अपील है कि जो लोग भी वैक्सीन लगवाने के पात्र हों, आगे आकर वैक्सीन जरूर लगवाएं। वहीं, मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी कि सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके माता-पिता ने एलएनजेपी अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन की आज पहली डोज ली।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एलएनजेपी अस्पताल में वैक्सीन की पहली खुराक लेने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मैने और मेरे माता-पिता ने आज वैक्सीन लगवाई है। वैक्सीन लगवाने के बाद हमें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई।

मैं सभी से अपील करना चाहता हूं कि यह बहुत ही अच्छी बात है कि कोरोना से छुटकारा दिलाने के लिए हमारे पास अब वैक्सीन है। जो लोग भी वैक्सीन लगवाने के लिए पात्र हैं, वे सभी लोग आगे आकर वैक्सीन लगवाएं।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि एलएनजेपी अस्पताल में भी वैक्सीनेशन की बहुत अच्छी सुविधा है। यहां पर अस्पताल के डाॅक्टर्स ने बहुत अच्छी व्यवस्था की हुई है। सभी लोगों से अपील है कि वैक्सीन जरूर लगवाएं। अब डरने वाली कोई बात नहीं है।

पहले कुछ लोगों के मन में जो शंकाएं थीं, वो सभी शंकाएं अब खत्म हो चुकी हैं। सीएम ने कहा कि दिल्ली के अंदर वैक्सीनेशन सेंटर की आने वाले दिनों में जितनी जरूरत पड़ेगी, उतने सेंटर हम बढ़ाएंगे। दिल्ली सरकार लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में है।

जैसे-जैसे केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश आते हैं, उसके अनुसार हम काम कर रहे हैं। अगर वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाने की जरूरत पड़ेगी, तो बढ़ाएंगे। हमारे पास वैक्सीनेशन सेंटर को लेकर कोई दिक्कत नहीं है।

सीएम केजरीवाल ने बताया कि मैंने को-वैक्सीन लगवाई है और मेरे माता-पिता ने भी को-वैक्सीन लगवाई है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए जरूरत पड़ेगी, तो जागरूकता अभियान भी चलाएंगे।

सीएम ने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि मैने वैक्सीन लगवा लिया है, सभी मंत्री भी वैक्सीन लगवा रहे हैं और अन्य सभी लोग भी वैक्सीन लगवा रहे हैं। वैक्सीन को लेकर लोगों के दिल में जो शंकाएं थीं, वो शंकाएं अब दूर हो रही हैं और अब लोग खुद आगे आकर वैक्सीन लगवा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here