लखनऊ (यूपी) : सीएम योगी ने बृहस्पतिवार को विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान विधान परिषद में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पारित कराने के दौरान विपक्ष पर जोरदार निशाना साधा.

सीएम योगी ने इस दौरान सख्त लहजे में विपक्ष को नसीहत भी दी और कहा कि-सपा के सदस्य ज्यादा गर्मी ना दिखाएं तो बेहतर, जो जिस भाषा को समझता है, उसे उसी भाषा मे समझाया जाता है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

सीएम योगी ने कहा कि सदन में पहले अपना आचरण सुधारें, आप लोग सुनने की आदत डालें सपा के लोग, सबके पेट का दर्द दूर कर दूंगा, उन्होंने कहा कि यहां पर किसी को भी गर्मी दिखाने की जरूरत नहीं है, यह उच्च सदन है, इसकी मर्यादा का पालन कीजिए और पालन करना सीखिए.

सीएम योगी ने कहा कि दुनिया का हर बड़ा निवेशक आज उत्तर प्रदेश में निवेश करना चाहता है, क्योंकि उसे मालूम है कि यहां की कानून—व्यवस्था बेहतर है, विधान परिषद में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकार के मुकाबले उनके कार्यकाल में अपराध कम हुए हैं.

योगी ने  कहा मैं वर्ष 2016—17 और 2020—21 में एनसीआरबी (राष्ट्रीय अपराध अभिलेख ब्यूरो) के तुलनात्मक आंकड़े दे रहा हूं.

डकैती की घटनाओं में 65,72 प्रतिशत की कमी आई है, लूट की घटनाओं में 66,15 प्रतिशत, हत्या की घटनाओं में 19,80 प्रतिशत, बलवे की घटना में 40,20 प्रतिशत और बलात्कार की घटनाओं में 45,43 प्रतिशत की कमी आई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here