नई दिल्ली : केजरीवाल ने सीलमपुर, कोंडली और त्रिलोकपुरी इलाके में रोड शो कर स्थानीय जनता से ‘आप’ प्रत्याशियों को भारी मतों के अंतर से जीत दिलाने की अपील की। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ‘आप’ की सरकार है और एमसीडी में भी ‘आप’ का पार्षद होगा, तो दोनों मिल कर दिल्ली का विकास करेंगे।

उन्होंने कहा, पूरे देश में अगर भाजपा को कोई पार्टी हरा रही और चुनौती दे रही है, तो वह सिर्फ आम आदमी पार्टी है। कांग्रेस एक तरह से भाजपा की बी टीम बन गई है।  रोड शो के दौरान ‘आप’ प्रत्याशियों के साथ स्थानीय विधायक और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और स्थानीय निवासी मौजूद रहे।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीलमपुर में रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि रविवार को एमसीडी के पांच वार्डों पर उपचुनाव है। पिछले छह साल से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है।

इन छह वर्षों में ‘आप’ की सरकार ने खूब काम किया है। हमने आपके बच्चों के लिए स्कूल बनवाए, अस्पताल बनवाए, महिलाओं को बसों में यात्रा फ्री कर दी, आपके लिए पानी और बिजली के इंतजाम किए। आप सभी ने जिस तरह से विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को जबरदस्त वोट किया, उसी तरह एमसीडी उपचुनाव के लिए रविवार को होने जा रहे मतदान में भी झाड़ू को खूब वोट दीजिए।

आपके क्षेत्र से हमारा पार्षद जीतेगा, तो हम सब मिल कर काम करेंगे। दिल्ली में भी ‘आप’ की सरकार है और नगर निगम में भी हमारा पार्षद होगा, तो मिल कर काम करेंगे। अगर आपने किसी कांग्रेसी को जीता दिया, तो कोई फायदा नहीं होगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी हाल ही में गुजरात के सूरत में नगर निगम चुनाव के नतीजे आए हैं। सूरत में कांग्रेस की जीरो सीट आई है। पूरे देश में अगर भारतीय जनता पार्टी को कोई पार्टी हरा रही है और चुनौती दे रही है, तो वह सिर्फ आम आदमी पार्टी है।

कांग्रेस ने भाजपा के सामने घुटने टेक रखे हैं। एक तरह से कांग्रेस भाजपा की बी टीम बनी हुई है। हम लोग भाजपा के खिलाफ जमकर लड़ रहे हैं। देश भर में अकेली आम आदमी पार्टी भाजपा के खिलाफ लड़ रही है।

आप लोगों ने दिल्ली में भाजपा को तीन बार हराया है, यह कोई हंसी खेल नहीं है, इसका पूरे देश में डंका बजा हुआ है। अगर आप कांग्रेस को वोट दे देते हैं, तो उसका कोई फायदा नहीं होगा। वह आपके सभी काम रोकेगा और रोज लड़ाई झगड़े करेगा। इसलिए आप सभी लोग एकजुट होकर सिर्फ आम आदमी पार्टी को वोट दें। आप सभी रविवार को सिर्फ झाड़ू का बटन दबाएं।

सीलमपुर के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोंडली में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले छह साल से दिल्ली में ‘आप’की सरकार है। इन 6 सालों में हमने खूब काम काम किए।ं आपके बच्चों के स्कूल अच्छे किए, आपके अस्पताल ठीक किए, आपका बिजली का बिल जीरो आता है।

पूरी दुनिया में बिजली के बिल जीरो किसी के नहीं आते हैं। महिलाओं का बसों में किराया नहीं लगता है। उन्होंने कहा कि रविवार को चुनाव है। आप सभी लोग एक बार फिर से झाड़ू पर वोट दे देना। आपका यहां से जो निगम पार्षद बनेगा, वह भी हमारे साथ मिलकर के काम करेगा। अगर आपने भाजपा को वोट दे दिया, तो वो मेरे साथ लड़ता रहेगा।

मैं जो भी काम करवाना चाहूंगा, वह हर काम में टांग अड़ाएगा। मैं कहूंगा कि यह गली बनवाओ, तो बीजेपी वाला कहेगा कि नहीं बनवाने दूंगा। वो पार्टीबाजी करेंगे, गंदी राजनीति करेंगे। भाजपा वाले हर चीज में लड़ते हैं।

इसलिए यह गलती मत करना और सभी लोग मिल कर झाड़ू पर वोट दे देना। ‘आप’ का पार्षद होगा, तो वह सरकार के साथ मिल कर सारे काम कराएगा। कोंडली के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने त्रिलोकपुरी में रोड शो कर ‘आप’ प्रत्याशी के पक्ष में जमकर वोट करने की अपील की। इस दौरान जनता में काफी उत्साह देखने को मिला।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी की पांच सीटों पर हो रहे उपचुनाव में ‘आप’ प्रत्याशियों के समर्थन में आज सीलमपुर, कोंडली और त्रिलोकपुरी में रोड शो किया। सीएम अरविंद केजरीवाल ने दोपहर तीन बजे सीलमपुर के वार्ड 41ई चौहान बांगर से रोड शो की शुरूआत की।

यह रोड शो चौहान बांगर के गली नंबर 29 से शुरू होकर मटके वाली गली होते हुए संजय गली नंबर-4 पहुंची और कल्याण वाली गली-2, ब्रह्मपुरी रोड पर खत्म हुई। सीलमपुर के बाद सीएम का रोड शो कोंडली में शुरू हुआ और उनका रोड शो इंदिरा कैंप, बारात घर, ब्लाक-13 डिस्पेंसरी, 14 ब्लाॅक स्कूल, 17 ब्लाॅक शौचालय से जेके चौक पहुंचा और जलेबी चैक से होते हुए 15 ब्लाॅक मदर डेयरी पर समाप्त हुआ।

इसी तरह, त्रिलोकपुरी में शाम 6 बजे रोड शो शुरू हुआ। सीएम का रोड शो ब्लाॅक-2 स्थित आरएसकेवी स्कूल, सुभाष मार्केट से ब्लाॅक 8, 12, 9 और 17 होकर ब्लाॅक 15 चौक पर समाप्त हुआ।

सीएम अरविंद केजरीवाल के सीलमपुर, कोंडली और त्रिलोकपुरी में संपन्न हुए रोड शो में स्थानीय जनता का हुजूम उमड़ पड़ा। इस दौरान लोगों में जबरदस्त जोश और उत्साह देखने को मिला। कार्यकर्ता हाथों में ‘आप’ का चुनाव चिन्ह झाड़ू लिए और सिर पर ‘आप’ की टोपी लगाए पूरे जोश में दिखे।

कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच शुरू हुए रोड शो में सीएम अरविंद केजरीवाल को अपने बीच पाकर स्थानीय जनता भी काफी उत्साहित थी। लोग अपने घर की छतों और बालकनी में खड़े होकर सीएम अरविंद केजरीवाल को हाथ हिलाकर अपना समर्थन दिए।

ढोल नगाड़ों के साथ ‘आप’ कार्यकर्ता देशभक्ति की संगीत पर जमकर झूमे और स्थानीय लोगों से ‘आप’ प्रत्याशी को वोट करने की अपील की। इस दौरान स्थानीय लोगों ने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों को समर्थन देते हुए भारी मतों से जीताने का भरोसा दिया।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता रोजाना पांचों वार्डों में पदयात्रा, बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन और डोर टू डोर अभियान भी चला रहे हैं। इस दौरान स्थानीय जनता के साथ संवाद किया जा रहा है।

स्थानीय जनता अरविंद केजरीवाल सरकार के साथ है और वार्ड शालीमार बाग नॉर्थ 62एन से प्रत्याशी सुनीता मिश्रा, 18 ब्लॉक कल्याणपुरी वार्ड से प्रत्याशी धीरेंद्र उर्फ बंटी गौतम, वार्ड सीलमपुर 41ई से प्रत्याशी मोहम्मद इशराक खान, वार्ड त्रिलोकपुरी ईस्ट 8 ई से प्रत्याशी विजय कुमार और वार्ड रोहिणी सी 32एन से प्रत्याशी श्रीराम चंद्र के प्रति जबरदस्त समर्थन जता रही है।

स्थानीय जनता से संवाद से यह स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली की जनता केजरीवाल सरकार द्वारा किए गए उल्लेखनीय विकास कार्यों से बहुत खुश है। जनता का कहना है कि दिल्ली सरकार की बदौलत बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य समेत सभी क्षेत्रों में उन्हें काफी सहूलतें नसीब हुईं हैं। हमें खुशी है कि हमने दिल्ली में फिर से ‘आप’ सरकार को लाने का फैसला किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here