नई दिल्ली : कोविड-19 वैक्सीन को लेकर कांग्रेस की ओर से उठाए सवाल पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जवाब दिया है, नड्डा ने कहा है कि भारत कुछ भी अच्छा और लोगों की भलाई के लिए करता है तो कांग्रेस उपलब्धियों का विरोध और उपहास करती है.

कोविड-19वैक्सीन के संदर्भ में भी देखने को मिला है, वे जितना विरोध करते है उतना ही उनका सच उजागर होता है, जेपी नड्डा ने कई ट्वीट्स कर कहा कि समय के साथ हमने देखा कि जब भी भारत कोई उपलब्धि हासिल करता है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

जनता के लिए कुछ अच्छा होता है तो कांग्रेस अपने अजीब सिद्धांतों के जरिए उसका विरोध करती है और उसका मजाक बनाती है, जितना कांग्रेस विरोध करती है उतना ही वह उजागर होती है, हालिया उदाहरण कोविड टीकों का है.

नड्डा ने कहा कि अपनी खुद की विफल राजनीति और दकियानूसी एजेंडों को आगे बढ़ाने के लिए, कांग्रेस और अन्य विपक्षी नेता लोगों के मन में घबराहट पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, मैं उनसे अन्य मुद्दों पर राजनीति करने का आग्रह करता हूं.

उन्हें लोगों के जीवन और कड़ी मेहनत की आजीविका से खेलने से बचना चाहिए, जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस और विपक्ष को किसी भी भारतीय पर गर्व नहीं है.

उन्हें आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि कोविड-19 वैक्सीन पर उनके झूठ का इस्तेमाल निहित स्वार्थी समूहों द्वारा अपने एजेंडे के लिए कैसे किया जाएगा, भारत के लोग इस तरह की राजनीति को खारिज करते रहे हैं और भविष्य में भी ऐसा करते रहेंगे.

नड्डा ने कहा कि कोविड-19 महामारी के भारत में आने के एक साल के भीतर, हमारे वैज्ञानिकों और इनोवेटर्स ने इस महामारी को ठीक करने के लिए एक टीके के लिए कड़ी मेहनत की है.

जबकि पूरा देश इस बारे में खुश है, कांग्रेस के नेतृत्व वाला विपक्ष क्रोध, उपहास और तिरस्कार से भरा है,

गौरतलब है कि शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, ‘भारत बायोटेक की कोवैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण अभी तक नहीं हुआ ह.

 वैक्सीन को समय से पहले मंजूरी देना खतरनाक हो सकता है, डॉ हर्षवर्धन इस संबंध में स्पष्टीकरण दें, कोविड-19 वैक्सीन का ट्रायल पूरा होने तक इसके उपयोग से बचा जाना चाहिए, भारत को इस दौरान एस्ट्राजेनेका वैक्सीन का इस्तेमाल करना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here