नई दिल्ली: बुधवार को शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने तहसील स्तर पर बदरूद्दीन कुरेशी जी महासचिव उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी  ओर श्री गजराज सिंह पुर्व विधायक हापुड़ के नेतृत्व में प्रदेश कोंग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार “लल्लू” जी और राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश की प्रभारी माननीया श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा जी के निर्देशानुसार नगरपालिका परिसर में धरना स्थल पर पेट्रोल व डीजल की निरंतर बढ़ती कीमतों और लखनऊ में कोंग्रेसी नेताओ व कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में नगरपालिका परिसर में धरना स्थल पर जोरदार धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन के पश्चात कोंग्रेसियो ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी जी को सौंपा।

बदरूद्दीन कुरैशीजी ने ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया* कि भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल के दामों में पिछले 6 साल से लगातार वृद्धि की गई है  साथ ही डीजल की एक्साइज ड्यूटी में 820% और पेट्रोल की एक्साइज ड्यूटी में 258% की वृद्धि की गई है। ये बढ़ोत्तरी देश की आम जनता के साथ केंद्र सरकार द्वारा सरासर उनकी जेब को लूटने व खाली करने की समान हैं। केंद्र  सरकार कोरोना महामारी में लोगो को आर्थिक राहत देने से तो रही,अपितु पेट्रोल व डीजल की कीमतों में निरंतर वृद्धि करके उनकी जेब खाली करने का काम कर रही हैं। 

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

गजराज सिंह पुर्व विधायक हापुड़ ने कहा* कि योगी सरकार ने पुलिस प्रशासन का नाजायज फायदा उठाकर गैर संवैधानिक तरीके से अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष शाहनवाज आलम जी को अन्य कोंग्रेसी नेताओ व कार्यकर्ताओं सहित गिरफ्तार कराया हैं। इसकी कांग्रेस पार्टी कड़ी भर्त्सना व निंदा करती हैं व साथ ही मांग करती हैं कि लखनऊ में गिरफ्तार किए गए अल्प संख्यक प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष शाहनवाज आलम जी को अन्य कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ तत्काल रिहा किया जाए व उन सभी पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाए। अगर प्रदेश सरकार ऐसा नहीं करती है तो कांग्रेस पार्टी पूरे प्रदेश में तानाशाही सरकार के खिलाफ कड़ा आंदोलन करेगी।

*शहर अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने कहा* कि अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में जब कच्चे तेल की कीमत निम्न स्तर तक गिर चुकी है तो केंद्र सरकार पेट्रोल डीजल की कीमतों में निरंतर वृद्धि करके जनता की जेब को खाली करके इसका फायदा आखिर किसे पहुंचाना चाहती है?अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें निम्न स्तर तक गिर जाने का फायदा सीधे तौर पर देश की आम जनता को मिलना चाहिए।  शहर अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने मांग की है कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल की कीमत पर 258% और डीजल की कीमत पर 820% अतिरिक्त लगाई गई एक्साइज ड्यूटी को तुरंत वापिस लिया जाएं। 

 इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष सैयद अयाजुद्दीन,पूर्व पीसीसी सत्य नारायण अग्रवाल,पूर्व पीसीसी नवरत्न त्यागी, अनुसूचित विभाग कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष रघुबीर सिंह एडवोकेट,विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव सेंसर पाल सिंह,वरिष्ठ नेता इंद्रराज बांगा,पूर्व सभासद एजाज अहमद, अल्पसंख्यक विभाग उत्तर प्रदेश कोंग्रेस के कोर्डिनेटर डॉ.खालिद खान,कार्यक्रम प्रभारी जितेंद्र सिंह,राजेश पारचा जी,दयाशंकर सागर,सेवादल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अंकित शर्मा,शहर मीडिया प्रभारी व प्रवक्ता गौरव गर्ग,शहर कोषाध्यक्ष विक्की शर्मा, निसार खान,मयंक त्यागी,एहतेशाम कुरैशी,यशपाल सिंह ढिलौर, धर्मेंद्र कश्यप,निसार खान,खुशनूद अली आदि लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here