नई दिल्ली : राजस्थान की वरिष्ठ BJP नेता और विधायक किरण महेश्वरी का रविवार देर रात गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया.

किरण महेश्वरी कोरोना वायरस से संक्रमित बताई जा रही थी, सांस लेने की समस्या होने पर उन्हें पहले स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, बाद में सेहत में सुधार होता ना देख मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

अक्टूबर महीने की 28 तारीख को उनकी कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट आई थी, जिसमें वह संक्रमित पाई गई थी.

किरण महेश्वरी मंत्री भी रह चुकी हैं, इनके निधन से BJP को बड़ी क्षति पहुंची है, राजस्थान तथा BJP में शोक व्याप्त है.

किरण महेश्वरी का जन्म 29 अक्टूबर सन 1961 में हुआ था, बताया जा रहा है कि अपने राजनीतिक कैरियर में यह विधायक तथा राजस्थान सरकार में मंत्री रही है.

इसके अलावा किरण महेश्वरी महिला मोर्चा की अध्यक्ष भी रह चुकी है, वसुंधरा राजे सरकार में किरण माहेश्वरी ने उच्च शिक्षा विभाग संभालने के साथ ही जलदाय विभाग की भी जिम्मेदारी देखी है.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने किरण माहेश्वरी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने ट्वीट कर कहा है कि राजसमंद से विधायक बहन किरण जी का निधन बेहद दुखद है.

उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज की सेवा और हितों को संरक्षित करने के लिए समर्पित किया, मेरे लिए उनका निधन व्यक्तिगत क्षति है,ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्री चरणों में स्थान दे, परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं, किरण जी के साथ राजनीतिक, सामाजिक जीवन में लंबे अर्से तक काम किया.

सामाजिक विषयों विशेषकर महिलाओं व वंचित वर्गों के अधिकारों की वह सशक्त आवाज थीं, दीन दुखियों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहने वाली किरण जी को उनकी निर्भीकता स्पष्टवादीता के लिए सदैव याद किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here