नई दिल्ली : दिल्ली में काफी तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए आज रात 10 बजे से सप्ताहांत कर्फ्यू लागू हो जायेगा। दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक के लिए सप्ताहांत कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गयी है।

राजधानी में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए दिशा-निर्देशों के मुताबिक सप्ताहांत में कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा शादी समारोह में शामिल होने वाले लोगों के लिए कर्फ्यू पास जारी किए जायेंगे।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

इस दौरान दिल्ली में सभागार, मॉल, जिम और स्पा पूरी तरह से बंद रहेंगे। सिनेमाघरों को 30 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दी गयी है। आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को कर्फ्यू पास जारी किए जाएंगे। लोगों के रेस्तरां में बैठकर खाना खाने पर रोक रहेगी और केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल और अन्य अधिकारियों के साथ मुलाकात करने के बाद यह फैसला लिया है।

देश के कई अन्य राज्यों की तरह राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। दिल्ली में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 16,699 नये मामले सामने आये थे जबकि 112 लोगों की इस महामारी से मौत हुई थी।

इस बीच, दिल्ली सरकार ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को अहम जिम्मेदारी देते हुए राजधानी में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए कोविड-19 प्रबंधन का नोडल मंत्री नियुक्त किया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में एक आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं जिसके मुताबिक सिसाेदिया अब राजधानी में कोविड-19 प्रबंधन के लिए नोडल मंत्री के रूप में कार्य करेंगे और अगले आदेश तक अंतर-मंत्रालयी समन्वय की जिम्मेदारी भी संभालेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here