नई दिल्लीः भारत के पांचवे प्रधाननंत्री और किसान नेता चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उन्हें याद करते हुए बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है। दानिश ने कहा कि आज किसानों की हालत देखकर चौधरी साहब की आत्मा बहुत बेचैन होगी। बता दें कि चौधरी चरण सिंह देश के पांचवें प्रधानमंत्री थे। वह 28 जुलाई 1979 से 14 जनवरी 1980 तक प्रधानमंत्री पद पर रहे। आज उनकी 118 वीं जयंती है।

बसपा सांसद कुंवर दानिश अली चौधरी चरण सिंह को याद करते हुए सोशल मीडिया पर टिप्पणी की है। उहोंने कहा कि किसानों के मसीहा और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी का जन्म दिन किसान दिवस के रूप में इस लिये मनाया जाता है क्योंकि वो किसानों के लिए जिए और किसानों की लिए मरे। आज देश में उन जैसा कोई नेता नहीं है इसी लिए किसानों का अस्तित्व ही ख़तरे में पड़ गया है। सरकार उन्हें कोरपोरेट जगत का ग़ुलाम बनाना चाहती है। आज किसानों की हालत देखकर चौधरी साहब की आत्मा बहुत बेचैन होगी। कड़ाके की ठंड में लाचार किसान सड़कों पर मर रहे हैं और बेपरवाह सरकार अपने कारपोरेट मित्रों के हितों की रक्षा में व्यस्त है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

बता दें कि बीते 28 दिनों से दिल्ली के चारों ओर किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसानों का यह आंदोलन केन्द्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि सुधार क़ानूनों के विरोध में है। किसानों की मांग है कि इस क़ानून में एमएसपी का कहीं जिक्र नहीं है इसलिये किसानों को एमएसपी की गारंटी दी जाए। किसानों का आरोप है कि यह क़ानून कृषि को पूंजीवादियों के हाथों में सौंपने की कवायद है जिससे किसान अपने ही खेत में गुलाम बनकर रह जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here