Urdu

Epaper Urdu

YouTube

Facebook

Twitter

Mobile App

Home भारत दिल्ली: सूर्या होटल में अभी 120 बेड स्थापित होंगे, बाद में यहां...

दिल्ली: सूर्या होटल में अभी 120 बेड स्थापित होंगे, बाद में यहां 250 बेड तैयार किए जाएंगे- CM केजरीवल

नई दिल्ली: दिल्ली के फाइव स्टार होटल सूर्या में कोरोना मरीजों का इलाज होगा। इस होटल को पास स्थित होली फैमिली हाॅस्पिटल से संबंद्ध कर दिया गया है और यहां बेड बढ़ा कर कोरोना के मरीजों का इलाज किया जाएगा। दिल्ली सरकार ने कुछ दिन पहले ही दिल्ली में स्थित चार व पांच सितारा होटलों को पास स्थित अस्पतालों से संबंध कर उसमें कोविड बेड बढ़ाने का आदेश जारी किया था। पांच सितारा सूर्या होटल दिल्ली सरकार के फैसले के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में अपील दायर कर दी थी, लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने होटल की अपील को खारिज कर दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज सूर्या होटल का दौरा किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने होटल में बेड बढ़ाने को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

सूर्या होटल का दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने होटल का दौरा किया है। यह होटल पास में स्थित होली फैमिली अस्पताल के साथ संबंध हो रहा है। दिल्ली के अंदर इस तरह के और भी कई होटल हैं, जिनका हमें अधिग्रहण करना पड़ रहा है। हम सभी जानते हैं कि कोरोना की महामारी कितनी कठिन है। सभी लोग बहुत ही कठिन दौर से गुजर रहे हैं। इसमें जो लोग भी अपनी तरफ से योगदान दे सकते हैं, उन सभी लोगों को साथ आने की जरूरत है। मैं उम्मीद करता हूं कि होली फैमिली अस्पताल से संबंद्ध किए गए सूर्या होटल में कोरोना मरीजों का इलाज दो-तीन दिन में शुरू हो जाएगा। पहले यहां 120 बेड शुरू होंगे। इसके बाद इसे बढ़ा कर 250 बेड तक ले जाएंगे। इसी तरह पूरी दिल्ली के अंदर 30 से 35 होटल और भी हैं, जो साथ देंगे। हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हम होटलों में 3 हजार से 3.5 हजार बेड तैयार कर लेंगे। 

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

दिल्ली में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं। इस संबंध में दिल्ली सरकार ने पांच डाॅक्टरों की कमेटी बनाई थी। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि 30 जून तक दिल्ली को 15 हजार बेड की जरूरत पड़ेगी, जबकि 15 जुलाई तक 33 हजार और 31 जुलाई तक करीब 80 हजार बेड की जरूरत पड़ेगी। दिल्ली सरकार ने दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ने की संभावना के मद्देनजर 29 मई को आदेश जारी किया था। आदेश के तहत जरूरत पड़ने पर कोरोना के इलाज में लगे बड़े अस्पतालों के साथ चार या पांच सितारा होटलों को संबंद्ध किया जाएगा। इन होटलों को अस्पतालों से संबंद्ध कर उसमें कोरोना बेड बढ़ाने के आदेश दिए गए थे। दिल्ली सरकार के आदेश का लगभग सभी पांच व चार सितारा होटलों ने समर्थन किया, लेकिन सूर्या होटल ने दिल्ली सरकार के आदेश को मानने से इन्कार कर दिया और आदेश के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में अपील दायर कर दी। दिल्ली हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अपना फैसला दिल्ली सरकार के पक्ष में दिया है।

 दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली सरकार ने सूर्या होटल को पास स्थित होली फैमिली अस्पताल से संबद्ध करने का फैसला किया है। अब इस होटल में कोरोना मरीजों के लिए नए बेड स्थापित किए जाएंगे, जहां उनका इलाज हो सकेगा। दिल्ली सरकार ने पहले ही होटलों में होने वाले इस तरह के इलाज के लिए रेट तय कर दिया है। 

वहीं, होटलों के अलावा दिल्ली सरकार ने स्टेडियम, बैंक्वेट हाॅल में भी कोरोना बेड बढ़ाने पर काम कर रही है। इसके लिए कई बैंक्वेट हाॅल और स्टेडियम को चिंहित कर लिया गया है। जैसे-जैसे बेड की जरूरत पड़ेगी, सरकार वहां अस्थाई बेड का इंतजाम करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

जानिए ग़ाज़ियाबाद महापौर आशा शर्मा ने कहाँ किया निर्माण कार्य का उद्घाटन

शमशाद रज़ा अंसारी गुरुवार को पार्षद विनोद कसाना के वार्ड 20 में तुलसी निकेतन पुलिस चौकी से अंत तक...

जानिए क्या रहेगा ग़ाज़ियाबाद में दुकानों के खुलने और बन्द होने का समय

शमशाद रज़ा अंसारी जनपद में कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुये प्रशासन ने सख़्ती शुरू कर...

ग़ाज़ियाबाद: प्रियंका से घबरा गयी है मोदी और योगी सरकार: डॉली शर्मा

शमशाद रज़ा अंसारी सरकार ने कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी वाड्रा से दिल्ली में सरकारी बँगले को खाली करने को...

निजी विद्यालय का रवीश कुमार के नाम ख़त

प्राइवेट स्कूलों और कॉलेजों के शिक्षक परेशान हैं। उनकी सैलरी बंद हो गई। हमने तो अपनी बातों में स्कूलों को भी समझा...

पासवान कहते हैं 2.13 करोड़ प्रवासी मज़दूरों को अनाज दिया, बीजेपी कहती है 8 करोड़- रवीश कुमार

रवीश कुमार  16 मई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने कहा था कि सभी राज्यों ने जो मोटा-मोटी आंकड़े...