नई दिल्ली : तीनों नए कृषि बिलों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है, राजस्थान किसानों ने राजस्थान-हरियाणा के बॉर्डर शाहजहांपुर में घुसने की कोशिश की, करीब एक दर्जन ट्रैक्टरों ने हरियाणा पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ते हुए हरियाणा में प्रवेश कर लिया.

राजस्थान और हरियाणा के बॉर्डर शाहजहांपुर में किसानों के चल रहे आंदोलन के दौरान करीब एक दर्जन ट्रैक्टरों ने हरियाणा पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ते हुए हरियाणा में प्रवेश कर लिया.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

दर्जन भर से ज्यादा किसानों के ट्रैक्टर बैरिकेडिंग को तोड़कर दिल्ली की तरफ रवाना हो गए.

किसानों और पुलिस के बीच संघर्ष के दौरान किसानों को रोकने के लिए पुलिस की ओर से आंसू गैस के गोले और पानी की बौछार की गई, हालांकि किसानों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और आंदोलनकारी नहीं रुके.

दर्जनभर से ज्यादा ट्रैक्टर शाहजहांपुर बॉर्डर क्रॉस कर दिल्ली की ओर रवाना हो गए, किसान नेताओं का कहना है कि आधिकारिक तौर पर दिल्ली जाने की कोई घोषणा नहीं हुई है.

दूसरी ओर, दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसान पिछले 36 दिनों से टिके हुए हैं, जहां उन्हें कड़ाके की ठंड और सर्द रातों के साथ-साथ बाकी कई चीजों की समस्या का सामना भी करना पड़ रहा है.

सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के विरोध में डटे किसान भी अब अपने परिजनों से बातचीत कर सकेंगे, सिंघु बॉर्डर पर अब कई जगहों पर फ्री वाई-फाई हॉटस्पॉट लगवाए गए हैं.

किसानों ने कुछ दिन पहले सीएम केजरीवाल से नेटवर्क की समस्या की शिकायत की थी, तभी केजरीवाल सरकार ने किसानों को फ्री वाई-फाई की सुविधा देने का एलान किया था.

इससे पहले सरकार और 40 किसान संगठनों के बीच कल बुधवार को 7वें दौर की बातचीत हुई, बैठक में 4 में से 2 मुद्दों पर सहमति बनी, सरकार और किसान संगठनों के बीच अब अगली वार्ता 4 जनवरी को होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here