शमशाद रज़ा अंसारी

जनपद से सटे गाजियाबाद में बर्थडे पार्टी में हर्ष फायरिंग करना पाँच युवकों को भारी पड़ गया। समाज में रौब दिखाने के लिए इन्होंने हर्ष फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड भी कर दिया। पुलिस ने मंगलवार की रात पाँच को गिरफ्तार कर लिया।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि इन दिनों सोशल मीडिया पर हथियार लहराने वाले, रोब दिखाने के लिए हथियार रखने वाले एवं हथियारों का दुरुपयोग करने वालों के विरुद्ध जिले में ‘ऑपरेशन निहत्था’ चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार की रात हर्ष फायरिंग करने वाले चार युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, थाना कोतवाली नगर अंतर्गत कैला भट्टा क्षेत्र में एक मकान की छत पर कुछ अज्ञात युवकों द्वारा फायरिंग करते हुए वीडियो वायरल हुआ था।

जानकारी के मुताबिक कैला भट्टा निवासी खालिद कुरैशी प्रॉपर्टी डीलर है। उसका बेटा उवैश एलएलबी का छात्र है। सोमवार को उवैश ने जन्मदिन पर पार्टी रखी। इसी मौके पर उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर मकान की छत पर जाकर हवाई फायरिंग की। उवैश और उसके 5 दोस्तों ने पिस्टल हाथों में लेकर दर्जनों राउंड फायर किए और हर्ष फायरिंग का वीडियो भी बनाया। पार्टी में शामिल ज़ैद ने वीडियो अपने फेसबुक अकाउंट पर डाल दिया। जब वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस भी हरकत में आ गई।

पुलिस ने इस मामले को आईपीसी 384,336, 511 व 7 लाॅ क्रिमिनल एक्ट के तहत दर्ज कर लिया। बाद में इसमें आर्म्स एक्ट और जोड़ा गया। आरोपियों में उवैश पुत्र खालिद कुरैशी निवासी चर्च वाली गली कैला भट्टा, जैद उर्फ सादान पुत्र अनवर निवासी कस्साबान, हसीव पुत्र शकील निवासी प्रताप विहार विजय नगर और आरिस पुत्र मेहराज निवासी जस्सीपुरा शामिल हैं। इनके क़ब्ज़े से एक कार और घटना में प्रयुक्त असलहा बरामद हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here