शमशाद रज़ा अंसारी

जनपद में रात्रि कर्फ्यू के बदले हुये समय को लेकर क्षेत्राधिकारी प्रथम ने नवयुग मार्किट के व्यापारियों के साथ मीटिंग करके उन्हें समझाया। नवयुग मार्किट में हुई मीटिंग में बोलते हुये क्षेत्राधिकारी प्रथम राकेश कुमार मिश्रा ने व्यापारियों से कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। दकान भी आप लोगों के किये आवश्यक है लेकिन जान बचाना उससे भी ज़्यादा आवश्यक है। अपनी शायरी के लिए भी पहचाने जाने वाले “तूफ़ान” ने उपस्थित लोगों को समझाते हुये वसीम बरेलवी का यह शेर सुनाया “घर सजाने का तस्सवुर तो बहुत बाद का है, पहले ये तय हो कि इस घर को बचायें कैसे”। जान बचेगी तो कारोबार भी होगा इसलिये प्राथमिकता अपनी सेहत का ख़्याल रखना होनी चाहिए।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

सीओ ने कहा कि अब रात्रि कर्फ्यू का समय बदल कर रात्रि आठ बजे से सुबह छह बजे तक का हो गया है। आप लोग उसी के अनुसार कार्य करते हुये अपने प्रतिष्ठान इस तरह बन्द करें कि रात्रि आठ बजे तक घर पँहुच जायें। यदि आठ बजे के बाद कोई अनावश्यक रूप से सड़क पर निकलेगा तो उसका चालान काटा जायेगा और उस पर मुकदमा दर्ज़ किया जायेगा। सीओ फर्स्ट ने मानवीयता का परिचय देते हुये कहा कि चालान या मुकदमा हम अपनी ख़ुशी के लिए नही करते हैं। आज की परिस्थितियों को देखते हुये किसी को आर्थिक नुकसान पँहुचने पर हमें  ख़ुद दुःख होता है। लेकिन अनुशासन बनाये रखने के लिए चालान और मुकदमा करना ही पड़ता है। इसलिये एक दूसरे का सहयोग करें। तय समय के उपरांत न आप बाहर निकलें और न हमें चालान/मुकदमा करना पड़े। यदि किसी को कोई परेशानी हो तो किसी भी समय हमसे संपर्क कर सकता है।

सीओ डॉ राकेश कुमार मिश्रा की बातों से प्रभावित व्यपारियों ने सहमति जताते हुये सहयोग का वादा किया। बैठक में सीओ राकेश कुमार मिश्रा के अलावा नगर कोतवाल विष्णु कौशिक, नवयुग मार्किट चौकी इंचार्ज सचिन तोमर, कांस्टेबल सुरेश कुमार, तनुज गम्भीर आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here