Urdu

Epaper Urdu

YouTube

Facebook

Twitter

Mobile App

Home भारत ग़ाज़ियाबाद: ट्रांसपोर्टर के घर हुई चोरी का 72 घन्टे में खुलासा,अपहृत बिल्डर...

ग़ाज़ियाबाद: ट्रांसपोर्टर के घर हुई चोरी का 72 घन्टे में खुलासा,अपहृत बिल्डर का अभी तक नही मिला कोई सुराग

शमशाद रज़ा अंसारी

थाना सिहानी गेट के पटेलनगर से गायब हुये बिल्डर विक्रम त्यागी को ढूँढने में पूरी तरह नाकाम रही थाना सिहानी गेट पुलिस चौतरफ़ा आलोचना का शिकार हो ही रही थी कि इस बीच पटेलनगर में एक करोड़ से अधिक की चोरी ने पुलिस के होश उड़ा दिए। एक ही थाना क्षेत्र में हुई इन दो बड़ी वारदातों से पुलिस के हाथ पांव फूल गये। हालाँकि पुलिस ने केवल 72 घन्टे में चोरी का खुलासा करके वाहवाही पाने की कोशिश की है लेकिन अपहृत बिल्डर विक्रम त्यागी का केस अभी तक पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

थाना सिहानी गेट पुलिस ने केवल 72 घन्टे में ट्रांसपोर्टर के घर से हुई करोड़ों की चोरी का खुलासा कर दिया। जिसमें एक अभियुक्त को बरेली जनपद से गिरफ़्तार करते हुये चोरी किए गए 94 लाख 30000 रूपये नगद व भारी मात्रा में सोने के जेवरात बरामद किये हैं। चोरी के खुलासे के लिए एसएसपी ने टीम गठित कि थी। जिसने अथक प्रयास से वारदात का खुलासा कर दिया। मुख्य अभियुक्त अभी फ़रार हैं। पटेलनगर सेकेंड निवासी ट्रांसपोर्टर नरेंद्र जैन ने गुरुवार को थाना सिहानी गेट में अपने दो नौकरों को नामजद करते हुये चोरी का मुकदमा दर्ज़ कराया था।

नरेंद्र जैन ने वारदात की जानकारी देते हुये पुलिस को बताया था कि दिल्ली के गाजीपुर में उनका ऑफिस है। उनके घर पर जिला मुरादाबाद के चंदौसी का रहने वाला अनिल पाठक खाना बनाने तथा दूसरा नौकर जिला बदायूं के बिसातनगर निवासी वीरभान साफ-सफाई का काम करता था। दोनों नौकर घर पर ही रहते हैं। बृहस्पतिवार को उनकी पत्नी बच्चों को लेने अपनी बहन के घर तथा वह ऑफिस गये हुये थे। घर पर नौकरों के अलावा कोई नही था। डेढ़ बजे उन्होंने नौकरों को फोन किया तो उनका नंबर बंद था। इसके बाद वह दोपहर दो बजे अपने घर पहुंचे तो मुख्य द्वार खुला हुआ था और दोनों नौकर घर पर नहीं थे। उन्होंने तिजोरी खोल कर देखा तो तिजोरी में से कैश और ज्वेलरी गायब थी। घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो दोनों आरोपित फुटेज में बैग ले जाते हुए दिखाई दिये। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने चोरी के खुलासे के लिए थाना प्रभारी दलीप सिंह बिष्ट के नेतृत्व में टीम गठित की। गठित टीम ने सर्विलांस तथा अन्य स्रोतों से प्राप्त जानकारी के आधार पर रविवार शाम बरेली जनपद के थाना आंवली ग्राम फुसाली से अभियुक्त रामकुमार उर्फ़ राजकुमार पुत्र तालेवर निवासी ग्राम फुसाली जनपद बरेली को गिरफ़्तार कर लिया। अभियुक्त के दोनों साथी अशोक तथा वीरभान मौके से फ़रार हो गये। अभियुक्त के पास से नगदी तथा जेवरात बरामद कर लिए गये।

वारदात के खुलासे की जानकारी देते हुये सीओ सेकेण्ड अवनीश कुमार ने बताया कि अभियुक्त काफी समय से चोरी की योजना बना रहे थे। गुरुवार को मौका पाकर वारदात को अंजाम दे दिया। फ़रार अभियुक्त अशोक पाठक पकड़े गये अभियुक्त रामकुमार का रिश्तेदार है। चोरी के बाद अभियुक्तों ने नगदी तथा जेवरात रामकुमार के घर ही रखे थे। सीओ ने बताया कि वारदात के बारे में ज़्यादा जानकारी फ़रार अभियुक्तों के पकड़े जाने के बाद ही मिलेगी। फ़रार अभियुक्तों की तलाश की जा रही है।

वारदात का खुलासा करने वाली टीम में सिहानी गेट थाना प्रभारी दलीप सिंह बिष्ट, एसआई योगेन्द्र कुमार त्यागी, कांस्टेबल अखिलेश कुमार, कांस्टेबल विनीत तथा कांस्टेबल अनुज धामा शामिल रहे।

टीम में शामिल अखिलेश कुमार ने अकेले ही इससे पहले गत वर्ष अप्रैल माह में थाना लिंक रोड क्षेत्र के होटल बनाना ट्री के पास हुई मुठभेड़ के बाद चैन स्नैचर दिल्ली निवासी किशनलाल भूटानी को दबोचा था। चैन स्नैचर पाँच सौ से अधिक वारदात को अंजाम दे चुका था। महिला से चैन छपट कर भागते हुये सिपाही अखिलेश कुमार द्वारा रोके जाने पर स्नैचर ने गोली चला दी थी। अखिलेश की इस बहादुरी पर तत्कालीन एसएसपी उपेन्द्र अग्रवाल ने दस हज़ार रूपये का ईनाम भी दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

TIME वाली दबंग दादी हापुड़ की रहने वाली हैं, गाँव में जश्न का माहौल

नई दिल्ली : दादी बिलकिस हापुड़ के गाँव कुराना की रहने वाली हैं। टाइम मैगज़ीन में दादी का नाम आने से गाँव...

बिहार विधानसभा चुनाव : तेजस्वी यादव का बड़ा वादा, कहा- ‘पहली कैबिनेट में ही करेंगे 10 लाख युवाओं को नौकरी का फैसला’

पटना (बिहार) : बिहार विधानसभा चुनाव तारीखों का ऐलान हो गया है, 10 नवंबर को चुनावी नतीजे भी आ जाएंगे, पार्टियों ने...

हापुड़ : गंगा एक्सप्रेस-वे एलाइनमेंट बदला तो होगा आंदोलन : पोपिन कसाना

हापुड़ (यूपी) : मेरठ से प्रयागराज के बीच प्रस्तावित गंगा एक्सप्रेस-वे के एलानइमेंट बदले जाने को लेकर स्थानीय निवासियों ने विरोध जताया...

चाचा की जायदाद हड़पने के लिए “क़ासमी” बन्धुओं ने दिया झूठा हलफनामा, दाँव पर लगा दी “क़ासमी” घराने की इज़्ज़त, तय्यब ट्रस्ट भी सवालों...

शमशाद रज़ा अंसारी मुसलमानों की बड़ी जमाअत सुन्नियों में मौलाना क़ासिम नानौतवी का नाम बड़े अदब से लिया जाता...

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, बीते 6 साल से थे कोमा में, PM मोदी ने शोक व्यक्त किया

नई दिल्ली : दिग्गज बीजेपी नेता जसवंत सिंह का 82 साल की उम्र में निधन हो गया, पीएम मोदी ने उनके निधन पर...