नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के विधायक और राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा ने शनिवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र राजेंद्र नगर इलाके में स्थित डिस्पेंसरी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने वहां पर ऑक्सीमीटर के वितरण प्रणाली का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे सभी कोविड मरीजों को अपने ऑक्सीजन स्तर की जांच करने के लिए ऑक्सीमीटर दे रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार, देश की एकमात्र सरकार है, जिसने मरीजों के स्वास्थ्य को लेकर यह महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली में, हल्के लक्षणों वाले कोविड-19 मरीज ज्यादातर घर में आइसोलेशन में हैं। दिल्ली सरकार इन सभी मरीजों को ऑक्सीजन स्तर की जांच करने के लिए ऑक्सीमीटर दे रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार देश की एकमात्र सरकार है, जिसने इस प्रभावशाली कदम को लागू किया है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

उन्होंने यह भी कहा कि कोविड -19 संक्रमण में मुख्य समस्या यह होती है कि मरीज का ऑक्सीजन स्तर अचानक से बहुत नीचे चला जाता है। ऑक्सीमीटर मशीनें ऑक्सीजन के स्तर को एक मिनट के अंदर माप कर बता देती हैं। आप सरकार ने होम आइसोलेशन में रह रहे सभी मरीजों को प्रतिदिन और बार-बार अपने ऑक्सीजन के स्तर की जांच करने की सलाह दी है। यदि किसी रोगी को पता चलता है कि उसका ऑक्सीजन स्तर कम हो रहा है तो आप सरकार ने रोगियों को सलाह दी है कि तुरंत सरकार से संपर्क करें। ऐसे मामलों में, आप सरकार मरीज को तुरंत ऑक्सीमीटर कंसंट्रेटर को सिलेंडर के साथ उपलब्ध कराएगी। यदि ऑक्सीजन का स्तर अधिक नीचे चला जाता है, तो आप सरकार तुरंत मरीज को अस्पताल में भर्ती कराएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here