नई दिल्ली : नए तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसान करीब 70 दिनों से आंदोलन पर बैठे हैं, अब किसानों के समर्थन में ग्लोबल सेलिब्रिटीज भी अपनी आवाज़ उठाने लगी हैं.

पॉप स्टार रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग समेत कई इंटरनेशनल सेलिब्रिटीज ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किए हैं, रिहाना ने अपने ट्विटर पर किसान आंदोलन से जुड़ी खबर शेयर करते हुए लिखा कि हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे?

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने कहा है कि हम भारत में किसानों के प्रदर्शन में एकजुटता से खड़े हैं, जानिए अबतक किस इंटरनेशनल सेलिब्रिटी ने क्या कहा है.

दरअसल कैरेबियन पॉप स्टार रिहाना ने किसानों के प्रदर्शन से जुड़ी एक खबर शेयर की, यह खबर किसानों के प्रदर्शन स्थल के आसपास इंटरनेट बंद करने को लेकर थी.

रिहाना ने यह खबर शेयर करते हुए लिखा हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे? रिहाना ने हैशटैग  #FarmersProtest के साथ यह ट्वीट किया था.

रिहाना के ट्वीट के बाद पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट कर दिया, ग्रेटा ने ट्विटर पर लिखा, हम भारत में जारी किसान आंदोलन के साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं.

ग्रेटा थनबर्ग को साल 2019 में अमेरिकी मैग्जीन टाइम ने ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ घोषित किया था, ग्रेटा थनबर्ग उस वक्त ज्यादा चर्चा में आईं जब तत्कालीन राष्ट्रपति ट्रंप के साथ उनकी नोक झोंक हुई थी.

प्रदूषण के खिलाफ दिल्ली की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करने वाली भारतीय एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजम ने भी किसानों के समर्थन में ट्वीट किया, उन्होंने अपने ट्वीट में लोगों से किसान आंदोलन का समर्थन करने की अपील की है, लिसिप्रिया कंगुजम की उम्र सिर्फ नौ साल है.

पर्यावरण कार्यकर्ता जेमी मार्गोलिन ने कहा है यह जरूरी है कि दुनिया भारतीय किसानों के साथ एकजुटता के साथ खड़ी हो, किसान जलवायु संकट के मोर्चे पर हैं, किसानों के बिना अन्न नहीं है, कृपया किसान आंदोलन का समर्थन करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here