नई दिल्ली : केजरीवाल सरकार द्वारा किए जा रहे प्रशंसनीय व सराहनीय कार्यों से प्रभावित होकर कांग्रेस की वर्तमान पार्षद गुड्डी देवी जाटव के साथ कई अन्य कार्यकर्ता आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे और एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने सभी गणमान्य लोगों को टोपी और पटका पहना कर पार्टी में स्वागत किया। दिलीप पांडेय ने कहा कि भाजपा के कुशासन और भ्रष्टाचार के खिलाफ पूरी दिल्ली एकजुट होकर अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में एमसीडी का चुनाव लड़ेगी और भाजपा को करारा जवाब देगी।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

दुर्गेश पाठक ने कहा कि गुड्डी देवी एमसीडी में भाजपा के किए गए कुकर्मों को उजागर करती रही हैं। हमें उम्मीद हैं वे और अधिक मेहनत कर आम आदमी पार्टी को मजबूत बनाएंगी। वहीं, ‘आप’ में शामिल होने के उपरांत गुड्डी देवी जाटव ने कहा कि परिवार के साथ रह कर समाज की सेवा करने की मेरी दिली इच्छा है। आम आदमी पार्टी मेरा परिवार है और पार्टी के साथ मिल कर समाज की सेवा करूंगी।

दिलीप पांडे ने पार्टी मुख्यालय में बुधवार को प्रेस वार्ता को संबोधित किया। दिलीप पांडे ने कहा कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार के कार्यों से प्रभावित होकर पिछले कई दिनों से लगातार दूसरी पार्टियों से वे तमाम लोग जो दिल्ली में रहकर सियासत या समाज सेवा करना चाहते हैं, वे आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं।

आप सरकार का छोटा सा परिवार धीरे-धीरे बड़ा हो रहा है और उसी क्रम में आज तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र के मलकागंज वार्ड से कांग्रेस की वर्तमान पार्षदा गुड्डी देवी जाटव अपनी पूरी टीम और सैकड़ों शुभ चिंतकों व समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी परिवार का हिस्सा बन रही हैं। गुड्डी देवी का आप परिवार में हार्दिक स्वागत है।

दिलिप पांडे ने कहा कि हम सभी साथी, हमारे संगठन के विधानसभा अध्यक्ष अमित त्यागी, हमारे विधानसभा के संगठन मंत्री छोटेलाल, विधानसभा के अन्य पदाधिकारी, हमारे वार्ड के अध्यक्ष परमीत समेत सभी पदाधिकारी रमेश जाटव और गुड्डी देवी जाटव का इस छोटे से परिवार में हार्दिक स्वागत और अभिनंदन करते हैं।

हमें विश्वास है कि इनके जुड़ने से न सिर्फ आम आदमी पार्टी का परिवार बड़ा होता है, बल्कि पूरी दिल्ली, उत्तर पूर्वी लोकसभा, विधानसभा के अंदर ये खंभा पहले से कहीं ज्यादा मजबूत और शक्तिशाली होता है। इनका ‘आप’ में शामिल होना,

यह संदेश देता है कि पिछले लगभग 15 साल में एमसीडी के अंदर भारतीय जनता पार्टी का जो कुशासन, भ्रष्टाचार है और उस भ्रष्टाचार के खिलाफ इस बार पूरी दिल्ली अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व के साथ न सिर्फ लड़ेगी, बल्कि जो कुकर्म और भ्रष्टाचार भाजपा ने किए हैं, उनके मुंह पर जोरदार तमाचा मारेगी।

दुर्गेश पाठक ने कहा, पिछले कई दिन बहुत ही खुशी के दिन रहे हैं। लगातार एक से बढ़कर एक नए नाम दिल्ली आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं। उसी कड़ी में कांग्रेस निगम पार्षदा गुड्डी जाटव आज आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रही हैं। मैं गुड्डी जाटव के सभी बयान देखता हूं।

वो सदन के अंदर जो प्रश्न उठाती हैं और जिस प्रकार से उन्होंने काम किया है, एक तरीके से देखा जाए तो वे कांग्रेस की पार्षदा तो हैं, लेकिन वे सभी काम बिल्कुल आम आदमी पार्टी के पार्षदों की तरह करती हैं। गुड्डी जाटव लगातार भारतीय जनता पार्टी द्वारा किए गए कुकर्मों को उजागर कर रही हैं, वहां लड़ रही हैं।

मुझे खुशी है कि गुड्डी जाटव के आने से तिमारपुर तो मजबूत होगा ही और साथ ही साथ पूरे नॉर्थ एमसीडी के अंदर जो दिल्ली की जनता के अंदर जंग छिड़ी हुई है कि इस बार भारतीय जनता पार्टी को एमसीडी से बाहर करना है, उस जंग को एक बड़ी मजबूती मिलेगी, एक बड़ी ताकत मिलेगी।

मैं पूरी टीम की तरफ से गुड्डी जाटव का आम आदमी पार्टी में स्वागत करता हूं और आशा करता हूं कि जिस तरह से उन्होंने पहले काम किया है उससे दोगुनी और चार गुनी मेहनत करेंगी और आम आदमी पार्टी को मजबूत बनाएंगी।

आम आदमी पार्टी मैं शामिल की सदस्यता लेने के उपरांत गुड्डी देवी जाटव ने कहा कि जब एक नई बहू परिवार में शामिल होती है, तो एक नई जिंदगी की शुरुआत होती है। ठीक वैसे ही आम आदमी पार्टी मेरा परिवार बनने जा रहा है। मेरा हौसला बढ़ाने के लिए अपने साथियों का धन्यवाद करती हूं।

उन्होंने कहा, दिलीप पांडे 2020 में जब जीत कर आए तो उन्होंने मुझे बड़ा स्नेह दिया। ये वही चीजें हैं, जो समाज में हमें कार्य करने में मदद करती हैं। मेरी दिली तौर पर इच्छा रही है कि मैं समाज की सेवा करूं और अपने परिवार का साथ दूं। आज पूरी की पूरी आम आदमी पार्टी मेरा परिवार बनने जा रही है।

कहते हैं कि वादा नहीं करना चाहिए, लेकिन कोशिश पूरी करनी चाहिए, क्योंकि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती है। इस दौरान उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ दिलीप पांडे और दुर्गेश पाठक का धन्यवाद किया और वादा किया कि जो जिम्मेदारी मुझे दी गई है, उसे पूरी लगन से पूरा करूंगी और पार्टी के सम्मान में चार चांद लगा दूंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here