नई दिल्ली : यूसुफ पठान आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं, यूसुफ का जन्म वडोदरा के एक गरीब परिवार में हुआ था, अपने बचपन में बुरे दौर से गुजरने के बाद भी उन्होंने और छोटे भाई इरफान ने हिम्मत नहीं हारी और अपनी काबिलियत के बल पर भारतीय टीम में बड़ा नाम बनाया.

यूसुफ बेहद टैलेंटेड खिलाड़ियों में से एक है हालांकि उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन अपने छोटे से करियर में भी ये खिलाड़ी कई बड़े कारनामे कर गया, यूसुफ ने भारत के लिए दो 2 वर्ल्ड कप जीते, साल 2007 का टी20 वर्ल्ड कप और 2011 का वर्ल्ड कप.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

यूसुफ पठान के जन्मदिन पर उनके छोटे भाई इरफान पठान और युवराज सिंह ने उन्हें ट्विटर पर बधाई दी है, युवराज ने ट्विटर पर लिखा, ‘चाचा को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई, घातक रन बनाने की मशीन! आपका दिन बहुत प्यार और हँसी से भरा हो! आशा है कि आप और घर के सभी लोग अच्छा कर रहे होंगे’.

इरफान पठान ने ट्विटर पर अपने बड़े भाई को बधाई देते हुए एक पुरानी तस्वीर शेयर की है और लिखा है, ‘ये उस वक्त की बात है जब हम पतले हुआ करते थे और हमारी मूंछ भी.

बता दें कि यूसुफ पठान ने अपने करियर में भारत के लिए 41 वनडे पारियों में 810 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 2 शतक और 3 अर्धशतक ठोके हैं, वहीं यूसुफ ने 18 टी 20 पारियों में 236 रन बनाए हैं, इसके अलावा उन्होंने वनडे में 33 और टी20 में 13 विकेट भी अपने नाम किए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here