सय्यद इकराम

मुख्य विकास अधिकारी उदय सिंह मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रेखा शर्मा के साथ जनपद में संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे थे बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में झाड़ियों की कटाई तथा नालियों की सफाई समुचित रूप से नहीं की जा रही है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने समस्त खंड विकास अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि जनपद में शासन द्वारा चलाए जा रहे स्वास्थ्य संबंधी अभियानों में यदि किसी भी अधिकारी एवं कर्मचारी के द्वारा लापरवाही दिखाई जाती है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी समस्त खंड विकास अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों में निरंतर भ्रमण करते हुए साफ सफाई की समुचित व्यवस्था कराना सुनिश्चित करेंगे साथ ही मच्छर जनित बीमारी को दृष्टिगत रखते हुए निरंतर छिड़काव का कार्य भी जारी रखें।

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि जनपद के संयुक्त जिला चिकित्सालय समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं चयनित हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर पर सप्ताह में सोमवार से शनिवार तक टीकाकरण किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि ग्राम वार्ड टीकाकरण सत्र/ स्थल बनाए गए हैं तथा टीकाकरण स्थल से संबंधित गांव के लोगों से अपील की जाती है कि टीकाकरण स्थल पर आकर कोविड-19 से बचाव हेतु टीकाकरण अवश्य करा लें।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने भी कहा कि समस्त विभागों के अधिकारी जब भी क्षेत्रों में जाए तो जनता को कोविड-19 टीकाकरण हेतु जागरूक भी करें। उन्होंने कहा कि लक्ष्य के सापेक्ष टीकाकरण किया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि प्रत्येक विभाग के अध्यक्ष प्रमाण पत्र देंगे कि हमारे कार्यालय के समस्त कर्मचारी टीकाकरण किए जा चुके हैं। बैठक में मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित समस्त संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here