नई दिल्ली : उत्तराखंड में जारी सियासी उठापठक के बीच राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने बीजेपी पर निशाना साधा है, हरीश रावत ने कहा कि जिस तरीके से उत्तराखंड में आज सत्ता परिवर्तन दिखाई दे रहा है, वैसे 2022 में बीजेपी जाएगी और कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी.

हाल ही में हरीश रावत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि 2017 में बीजेपी ने जो बोया था, वो तो उसे काटना ही पड़ेगा और उत्तराखंड भी इसका परिणाम भुगतना पड़ रहा है, फिलहाल हरीश रावत ने सीएम पद छोड़ दिया है,

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, उन्होंने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को इस्तीफा सौंफा.

बीते कुछ दिनों से यह चर्चा थी कि बीजेपी आलाकमान ने उत्तराखंड में नेतृत्व बदलने का फैसला किया है, इसी सिलसिले में रावत को दिल्ली तलब किया गया था, दिल्ली से वापस अपने के बाद उन्होंने पद छोड़ दिया है,

अब राज्य के नए मुख्यमंत्री के लिए जल्द ही विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी, इसी बैठक में नए नेता का चुनाव किया जाएगा, फिलहाल उन्हें नए सीएम और विधायक दल के नेता के चुनाव तक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा जाएगा.

नए सीएम के तौर पर तीन नाम सामने आ रहे हैं, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, नैनीताल से लोकसभा सांसद अजय भट्ट और कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत का नाम सीएम की रेस में आगे है, तीनों में से किसी एक को नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.

हालांकि, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने इस सिलसिले में संघ के प्रमुख नेताओं से मुलाकात भी की थी, कहा जा रहा है कि नए सीएम के लिए सतपाल महाराज के नाम पर भी चर्चा चल रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here