नई दिल्ली/हरियाणा : हाथरस पीड़िता के लिए न्याय की मांग अब देश के कोने कोने से उठने लगी है, कल सोमवार को नूह में हरियाणा कांग्रेस विधायक दल उप नेता चौधरी आफताब अहमद के साथ पूर्व मंत्री व पुनहाना विधायक चौधरी मोहम्मद इल्यास और फिरोजपुर झिरका विधायक चौधरी मामन खान ने हाथरस पीड़िता के लिए न्याय व दोषियों के लिए सजा की मांग को लेकर सत्याग्रह किया। सत्याग्रह में दलित समाज व बाल्मिकी समाज के साथ साथ हिन्दू मुस्लिम सभी समाज के लोगों ने शिरकत की और सभी ने एक आवाज में आह्वान किया कि पीड़ित को न्याय मिले व दोषियों को सज़ा हो। 

सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली बीजेपी सरकार पीड़ितों को निशाना बना रही है औरदोषियों के प्रति नरम रुख अख्तियार कर रही है। ये शर्मनाक है कि पहले हाथरस पीड़िता को सुरक्षा नहीं मिली, फिर इलाज नहीं मिला और मरने के बाद भी सम्मान से अंतिम संस्कार तक नसीब नहीं हुआ। डीएम जैसे बड़े अधिकारी पीड़ित परिवार को धमकाते हुए नजर आए जो लोकतंत्र व देश के कानून के लिए शर्मनाक है। आफताब अहमद ने कहा कि पीड़ित परिवार का नार्को टेस्ट कराने का यूपी सरकार का फैसला शर्मनाक है उन्होंने कहा कि नार्को टेस्ट तो सरकार के अधिकारियों और मुख्यमंत्री का भी होने चाहिए।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि बीजेपी यूपी सरकार न्याय मांगने वाले राहुल गांधी व प्रियंका गांधी पर तो करवाई करती है लेकिन अपराधियों के खिलाफ कुछ नहीं करती। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी जब तक लड़ाई लड़ेगी तब तक हाथरस पीड़िता बेटी को न्याय नहीं मिल जाता। पुन्हाना विधायक पूर्व मंत्री चौधरी मोहम्मद इल्यास ने बीजेपी सरकार की नीति व नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी की अजय बिष्ट सरकार तानाशाह जैसा काम कर रही है, आरोपियों के बजाय पीड़ितों को निशाना बनाया जा रहा है। विधायक चौधरी मुहम्मद इल्यास ने कहा कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू करने का काम होना चाहिए क्योंकि वहां कानून व्यवस्था खत्म हो गई है।

फिरोजपुर झिरका विधायक चौधरी मामन खान इंजिनियर ने बीजेपी सरकार पर बरसते हुए कहा कि कहीं किसान मजदूर परेशान हैं, तो कहीं बेटियों को लूटा मारा जा रहा है। कानून नाम की चीज बीजेपी सरकार में कहीं नहीं बची है, सरकार की गलत नीतियों से हर वर्ग परेशान हैं। विधायक चौधरी मामन खान ने कहा कि वो पीड़ित परिवार के साथ न्याय की लड़ाई में अपने नेता राहुल गांधी के पीछे खड़े हैं। पीसीसी सदस्य व सीएलपी उप नेता के अनुज चौधरी महताब अहमद ने कहा कि कई बार शब्द पर्याप्त नहीं रहते किसी पीड़ा को जाहिर करने के लिए, ये हाथरस घटना भी ऐसी ही है। ऐसा शायद पहली बार हुआ है कि किसी पीड़ित लड़की का शव तक पुलिस व सरकार ने जबरदस्ती जला दिया हो। उन्होंने कहा कि हम हाथरस की पीड़ित बेटी के साथ खड़े हैं और बीजेपी की अजय बिष्ट सरकार व मोदी सरकार को बाध्य करेंगे कि पीड़ित को न्याय व दोषी को सजा मिले। इस दौरान पूर्व विधायक शहीदा खान, पार्षद मदन तंवर, विक्रम पार्षद, प्रवीण चेयरमैन, सुख्खी चेयरमैन, सुरेंद्र आंकेडा सहित मेवात जिले से सैंकड़ों लोग गांधी पार्क में मौजूद रहे व सभी ने यूपी सरकार की पुरजोर मजम्मत की।

ब्यूरो रिपोर्ट, हरियाणा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here