वैश्विक महामारी को देखते हुए हुसैन मुनीर ने की बच्चों की फीस माफ़

मुंबई
कोरोना महामारी के दौर में लगभग सभी लोगो ने आर्थिक संकट का सामना किया है। कोरोना कि वजह से बच्चों के स्कूल भी बंद हैं। लेकिन फिर भी स्कूल बच्चों की फीस छोड़ने को तैयार नही हैं। स्कूलों का कहना है कि वो फ़ीस जरूर लेंगे।
इसी बीच पश्चिम मुंबई के मलाड में स्थित होली स्टार इंग्लिश हाई स्कूल के प्रबन्धक ने एक राहत पैकेज का ऐलान करके लोगों को हैरान कर दिया है। स्कूल के प्रबंधक और प्रधानाचार्य हुसैन मुनीर शैख़ ने अपने स्कूल के सभी बच्चों की पिछले साल और इस साल की लगभग एक करोड़ की फीस को माफ कर दिया है। सराहनीय बात यह है कि प्रबन्धक की आर्थिक स्थिति अधिक मजबूत न होने के बावजूद यह निर्णय लिया है।
हुसैन मुनीर ने मीडिया से बात करते हुए बताया है। कि 1000 बच्चो की पूरी फ़ीस और अन्य बच्चों की जो भी शेष कम बकाया थी। उसे पूरी तरह से माफ कर दिया गया है। इसके साथ ही वो कहते हैं। कि 350 से 400 रुपए की फीस लेने वाले हमारे स्कूल की माली हालत इतनी मजबूत नही है। लेकिन मेरे लिए मेरे स्कूल का क्या महत्व है। मैं इस बात को शब्दों मे बता नही सकता हूँ। उन्होंने आगे बताया कि इस स्कूल में स्लम एरिया से आने वाले बच्चो की संख्या ज्यादा है। मेहनत मजदूरी करके प्रतिदिन भोजन का प्रबन्ध करने वाले यह लोग अपने बच्चों की अच्छी शिक्षा और उज्ज्वल भविष्य के लिए पाई-पाई जोड़ते हैं। लेकिन पिछले साल अचानक लगने वाले लॉक डाउन ने सब कुछ बदल कर रख दिया है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here