नई दिल्ली : केजरीवाल सरकार द्वारा स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी, सड़क और वाईफाई समेत तमाम क्षेत्रों में किए जा रहे ऐतिहासिक कार्यों से प्रभावित होकर लगातार लोग ‘आप’ से जुड़ रहे हैं।

आज सीएम आवास पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में त्रिलोकपुरी से कांग्रेस की पूर्व निगम पार्षद अंजना पारचा व मुकेश संगेलिया, सामाजिक कार्यकर्ता राजेंद्र डिलोर, सामाजिक कार्यकर्ता रामपाल, सफाई कर्मचारी आयोग में 10 साल तक सदस्य रहे वीरपाल गहलोत अपने समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

अरविंद केजरीवाल ने सभी लोगों को आम आदमी पार्टी की टोपी और पटका पहना कर ‘आप’ में शामिल होने पर उनका स्वागत किया। इस दौरान आप विधायक आतिशी भी मौजूद थीं। इसके अलावा, पार्टी मुख्यालय में शाहदरा से दिल्ली युवा कांग्रेस के महासचिव कपिल शर्मा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष शकूर बस्ती से अरुण पाटनी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष बवाना से पारस सोलंकी, हंसराज कॉलेज के पूर्व उपाध्यक्ष हर्ष शर्मा.

कांग्रेस से त्रिलोकपुरी विधानसभा की प्रमुख समाज सेविका संगीता ढिंगिया और कांग्रेस से लक्ष्मी नगर विधानसभा के व्यवसायी सुरेंद्र भिंगाला समेत सैकड़ों अन्य कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए।

आम आदमी आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं विधायक आतिशी और एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने सभी को टोपी और पटका पहनाकर पार्टी में स्वागत किया।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि देश के सभी लोग शिक्षित हों और सभी को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं मिले, यही अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी का मिशन है। अंजना पारचा ने कहा कि मैंने आम आदमी पार्टी की सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के काम से प्रभावित होकर ‘आप’ में शामिल होने का फैसला किया।

कांग्रेस महासचिव कपिल शर्मा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने साबित कर दिया है कि कम बजट में भी दिल्ली का विकास संभव है और दिल्ली की जनता को अच्छी से अच्छी सुविधाएं मुहैया कराई जा सकती हैं,

उनके इन्हीं विचारों और कार्यों से प्रभावित होकर आज मैं आम आदमी पार्टी परिवार में शामिल हो रहा हूं। दिल्ली युवा कांग्रेस अध्यक्ष अरुण पाटनी ने कहा जब से अरविंद केजरीवाल की सरकार आई है, मैं उनके कामों से प्रभावित होने से नहीं बच सका और इसीलिए आज मैं ‘आप’ का हिस्सा बन रहा हूं।

आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि आज आम आदमी पार्टी के लिए बहुत ही खुशी का दिन है। अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी सरकार, उनका मंत्रीमंडल, उनके विधायक, हमारे संगठन के साथी और हमारे वालंटियर जिस तरह से पिछले 6 सालों से दिल्ली की जनता की सेवा करने के लिए दिन-रात एक कर रहे हैं,

चाहे वह बिजली का मुद्दा हो, चाहे वह हर घर में पानी पहुंचाने की बात हो, जिन जगहों पर आजादी के बाद या उससे पहले कभी सड़क नहीं बनी थी, चाहे वहां पर सड़क बनवाने की बात हो, चाहे सीसीटीवी कैमरा लगवाने की बात हो, चाहे वाई फाई लगवाने की बात हो, चाहे वह अच्छे स्कूल बनवाने की बात हो,

अच्छे अस्पताल बनाने की बात हो, इन कामों से प्रभावित होकर प्रतिदिन कई बड़े नेता आम आदमी पार्टी के परिवार में शामिल हो रहे हैं। उसी कड़ी में आज भाजपा और कांग्रेस से कई बड़े कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं।

शाहदरा से दिल्ली युवा कांग्रेस के महासचिव कपिल शर्मा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष शकूरबस्ती से अरुण पाटनी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष बवाना से पारस सोलंकी, हंसराज कॉलेज के पूर्व उपाध्यक्ष हर्ष शर्मा, कांग्रेस से त्रिलोकपुरी विधानसभा की प्रमुख समाज सेविका संगीता ढिंगिया

कांग्रेस से लक्ष्मी नगर विधानसभा के व्यवसायी सुरेंद्र भिंगाला समेत सैकड़ों अन्य कार्यकर्ता आज आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। ‘आप’ परिवार से जुड़ने के लिए मैं सभी को दिल से बधाई देता हूं।

दिल्ली युवा कांग्रेस के महासचिव कपिल शर्मा ने कहा कि देश में किसानों का मुद्दा चल रहा था, देश के अंदर दिल्ली के अंदर बहुत से मुद्दे चल रहे थे, जो विपक्ष संसद में ठीक से नहीं उठा पा रहा था,

लेकिन आम आदमी पार्टी के सांसदों ने बहुत ही अच्छी तरीके से हमारे देश के प्रधानमंत्री और देश के कृषि मंत्री को बताया कि यह बिल किसानों के हित में बिल्कुल भी नहीं है, उसको वापस लिया जाए।

जहां तक एमसीडी में विपक्ष की बात है, वहां पर भी आम आदमी पार्टी ने बहुत मजबूती से हर छोटे-बड़े मुद्दे पर सदन में आवाज उठाई और दिल्ली की जनता का बहुत ही अच्छे से पक्ष रखा।

मैं अरविंद केजरीवाल के दिल्ली के मॉडल से, जहां उन्होंने साबित कर दिया कि कम बजट में दिल्ली का विकास हो सकता है और दिल्ली की जनता को अच्छी से अच्छी सुविधाएं मुहैया कराई जा सकती हैं, उनके विकास मॉडल और विचारों से प्रभावित होकर आज आम आदमी पार्टी के परिवार में शामिल हो रहा हूं।

दिल्ली युवा कांग्रेस अध्यक्ष अरुण पाटनी ने कहा कि मैं शुरू से ही कांग्रेस के लिए काम करता रहा हूं, लेकिन जब से अरविंद केजरीवाल की सरकार आई है, उनके कामों से न प्रभावित होने का कोई कारण ही नहीं बनता है।

मेरे पूरे परिवार ने मुझे ‘आप’ से जुड़कर काम करने की सलाह दी। मैंने हर संभव कोशिश की, लेकिन आम आदमी पार्टी से प्रभावित होने से नहीं बच सका। आज उनके जन कल्याणकारी कार्यों से प्रभावित होकर में ‘आप’ की सदस्यता ग्रहण कर रहा हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here