नई दिल्ली : तीसरे टेस्ट में भारत ने दूसरे दिन ही इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया, इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भारत को 49 रनों का लक्ष्य दिया था.

जिसे इंडिया ने सिर्फ 7,4 ओवर में बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया, रोहित शर्मा 25 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 25 और शुभमन गिल 21 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

मोटेरा में खेला गया यह टेस्ट महज़ दूसरे ही दिन खत्म हो गया, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा 22वीं बार हुआ है, जब किसी टेस्ट का नतीजा दो दिनों में निकला है, हालांकि, दिलचस्प बात यह रही है कि इसमें 13 बार इंग्लैंड शामिल रहा है, इन 13 मैचों में इंग्लैंड को चार बार हार का सामना करना पड़ा है.

भारत की इस शानदार जीत के हीरो रहे अक्षर पटेल, अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे अक्षर पटेल ने इस टेस्ट की दोनों पारियों में पांच विकेट झटके.

पहली पारी में उन्होंने 38 रन देकर छह और दूसरी पारी में 32 रन देकर पांच विकेट लिए, इसके साथ ही वह एक डे-नाइट टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

इस टेस्ट में सात विकेट लेने वाले अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट पूरे कर लिए, वह टेस्ट में ऐसा करने वाले भारत के चौथे गेंदबाज बन गए हैं, उनसे पहले अनिल कुंबले, कपिल देव और हरभजन सिंह टेस्ट में 400 विकेट ले चुके हैं.

अश्विन ने 77 मैचों में 25,01 की औसत और 2,83 के इकॉनमी रेट से टेस्ट मैच में 400 विकेट लिए हैं, इसके साथ ही टेस्ट में सबसे तेज 400 विकेट लेने वाले विश्व के दूसरे बॉलर बन गए हैं, इस लिस्ट में पहले नंबर पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन का नाम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here