नई दिल्ली : रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि आए दिन भारत की संप्रभुता पर हमला बोला जा रहा है, आए दिन चीनी दु:साहस और चीनी घुसपैठ की ख़बरें सामने आ रही हैं। आए दिन भारत की अस्मिता पर अतिक्रमण हो रहा है, हमारी सरजमीं पर कब्जा किया जा रहा है, परंतु मोदी सरकार है कहाँ?

आज जो खबर आई, आज जो रक्षा मंत्रालय की प्रेस विज्ञप्ति आई, ये अपने आप में चौंकाने वाली है, जिसमें बताया गया कि किस प्रकार से 29 और 30 अगस्त को चीनी सेना ने भारतीय सेना से झड़प की और हमारी सरजमीं पर कब्जे का एक बार फिर दु:साहस किया। कभी गलवान वैली में 20-20 भारतीयों सैनिकों की वीरगति, कभी गोगरा स्प्रिंग पर चीनी कब्जा, कभी फिंगर 4 से फिंगर 8 तक चीनी कब्जा, कभी पांगोंग सो इलाके में चीनी कब्जा, तभी डेपसंग प्लेन और अब ये लद्दाख तक सीमित नहीं रहा, उत्तराखंड में लिपुलेख इलाके में चीनी जमावड़ा और अब तो डोकलाम में डोका लॉ और नाकु लॉ पास के अंदर भी जिस प्रकार से चीनी मिसाइल लगा दी गई हैं, ये भारत को सीधे-सीधे खतरा है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

 देश की सेनाएं तो रक्षा कर रही हैं, वो तो निडर होकर सीना ताने खड़े हैं, परंतु देश के प्रधानमंत्री मोदी जी कहाँ हैं? उनकी लाल आंख चीन को दिखा कर वो बात कब करेंगे, चीन को करारा जवाब कब देंगे, चीन से लाल आंख में बातें कब करेंगे, देश की सरजमीं से चीनी कब्जा कब छुड़वाएंगे और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी कहाँ हैं?

 हमारी ये मांग है कि प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री जी सामने आएं और पूरी यथास्थिति से देश को अवगत करवाएं और बताएं कि भारत की सरजमीं से चीनी कब्जा कब तक छुडवाएंगे। यही सच्ची राष्ट्रभक्ति है।

रिपोर्ट सोर्स, पीटीआई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here