लखनऊ (यूपी) : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तथा वर्तमान में सदस्य विधान परिषद राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि देश की राजनीति फिर से करवट ले रही है। आपातकाल की तरह संवैधानिक संस्थाओं की विश्वसनीयता में गिरावट हो रही है। संविधान प्रदत्त अधिकारों पर संकट छा गया है। ऐसे में अखिलेश यादव के नेतृत्व के प्रति लोग बड़ी उम्मीदों और भरोसे से देख रहे हैं।

उन्होंने कहा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की नीतियां एवं विचार ही देश में तरक्की और खुशहाली ला सकते हैं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

राजेन्द्र चौधरी आज गाजियाबाद के गांधीपार्क स्थित अग्रसेन भवन, डाॅ0 लोहिया नगर में नागरिक अभिनंदन समिति द्वारा अपने सम्मान में आयोजित आभार-अभिनंदन समारोह में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलदीप तलवार ने की। डाॅ0 बी.एल.गौड़ और अरूण त्रिपाठी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

इस अवसर पर चौधरी को पुष्पगुच्छ, अंगवस्त्र भेंट के साथ किसानों द्वारा पगड़ी पहनाई गई। सिख गुरूद्वारा प्रबन्धक समिति ने सरोपा, आशा दीप फाउण्डेशन ने प्रतीक चिन्ह, डाॅ0 अम्बेडकर जनकल्याण परिषद द्वारा बाबा साहब पर लिखी पुस्तक भेंट की गई। स्थानीय लोकशक्ति संदेश पत्रिका के राजेन्द्र चौधरी विशेषांक का विमोचन तथा वरिष्ठ नगारिकों को मुख्य अतिथि द्वारा शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि चौधरी ने प्रारम्भ में गाजियाबाद में बितायी अपनी राजनीतिक गतिविधियों को साझा किया। आपात काल में बंदी जीवन के साथ 1974 में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह द्वारा गाजियाबाद से भारतीय क्रांति दल का प्रत्याशी बनाए जाने की घटना का स्मरण करते हुए उन्होंने किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह के अनेक मानवीय और सैद्धांतिक गुणों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि चौधरी साहब के बताये रास्ते पर चलने का ही परिणाम है कि मंत्री बनने के बाद भी मेरी प्राथमिकता में ईमानदारी और जनसेवा ही रही।

चौधरी ने आयोजन समिति के सभी सदस्यों, बुद्धिजीवियों, प्रोफेसर, पत्रकार, साहित्यकार, किसान संगठन, गुरुद्वारा समिति, नागरिक समाज सहित गाजियाबाद बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ताओं एवं अन्य सभी आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि इस आयोजन ने 1996 में सादगी, ईमानदारी के 25 वर्ष पूरा होने पर गाजियाबाद के डॉ. अम्बेडकर पार्क में उनके सम्मान में आयोजित समारोह की याद दिला दी।

नागरिक अभिनंदन समिति गाजियाबाद के सदस्यों ने 50 वर्ष के सार्वजनिक जीवन में स्वच्छ छवि और ईमानदारी के प्रतीक राजेन्द्र चौधरी पूर्व कैबिनेट मंत्री को अभिनंदन पत्र से सम्मानित कर उन्हें सदस्य विधान परिषद निर्वाचित होने पर बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here