नई दिल्लीः बीते कुछ समय में देश में सांप्रदायिकता बहुत तेज़ी से बढ़ी है, टीवी पर होने वाली डिबेट्स और सोशल मीडिया पर की जानी वाली टिप्पणियों ने सांप्रदायिकता की गति को बहुत तेज़ रफ्तार दी है। हाल ही में पंडित अमित शुक्ल नाम के एक शख्स ने ऑनलाईन खाना डिलिवर करने वाली एप्लीकेशन ज़ोमेटो के डिलिवरी ब्वाय से खाना लेने से मना कर दिया था, क्योंकि डिलिवरी ब्वाय मुस्लिम था। लेकिन गुरूवार को न्यूज़ 24 पर जो हुआ वह भारत की सांझा संस्कृति को हिलाकर रख देने वाला था।

हुआ यूं कि न्यूज़ 24 पर शाम को होने वाली डिबेट में हिन्दू धर्म गुरू के तौर पर बुलाए गए पंडित अजय गौतम ने न्यूज़ एंकर सऊद मोहम्मद ख़ालिद का चेहरा न देख पाएं इसलिये पंडित अजय गौतम ने अपनी आंखो पर हाथ रख लिए, अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो न्यूज़ 24 के ही एंकर मानक गुप्ता ने पोस्ट किया है। उन्होंने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि न्यूज़ 24 के ऐंकर को देख कर पंडित अजय गौतम ने ढक लीं आँखें…क्योंकि उस ऐंकर का नाम है सउद मोहम्मद ख़ालिद।

वहीं न्यूज़ 24 के ही एक और पत्रकार ने एंकर सऊद ख़ालिद की तारीफें करते हुए कहा कि ये नए समय का नया रिवाज़ है. कुछ ऐसा करिये कि दुनिया आपकी तरफ देखे. हमें गर्व है कि देश के किसी भी न्यूज़ संस्थान में जाति धर्म को लेकर कोई भेदभाव नहीं होता. सऊद सावन की आस्था के शो करते हैं तो वंदना ईद पर खास कार्यक्रम भी करती हैं. इस खूबसूरती को ज़िंदा रखिये जनाब.

इस घटना को लेकर एंकर सऊद मोहम्मद ख़ालिद ने सोशल मीडिया पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आंखें बंद कर लेने से “दिन के उजाले में ‘अंधेरा’ नहीं हो जाता”… वहीं अतुल पारिहार नाम के एक यूज़र ने पीएम मोदी और देश के गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी और अमित शाह ने पूरे भारत को दो धर्मों में बांट दिया। क्या ऐसे आप नये भारत की नींव रखना चाहते हैं। अगर ऐसा है तो फिर यह देश विनाश की ओर बढ़ रहा है न कि विकास की ओर। ऐसी हवा नई पीढ़ी के लिए जहर के समान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here