शमशाद रज़ा अंसारी

जनपद में अपराधों की बढ़ती वारदातों को देख कर ऐसा लगता है कि बदमाशों को पुलिस का खौफ़ नही रहा है। चोरी,लूट, हत्या के बाद बदमाशों ने बुलंद हौंसलों के साथ किसान के घर में डकैती की वारदात को अंजाम दे दिया। वारदात भी ऐसे समय में की गयी है जब लॉक डाउन के कारण रात्रि कर्फ्यू लगा हुआ है। इससे एक दिन पहले ही चोरों ने जनपद में एक दर्जन से अधिक दुकानों के ताले तोड़ दिये थे। इसके बाद भी पुलिस की लापरवाही के चलते डकैती की वारदात को अंजाम दे दिया गया। डकैत बच्ची को गन पॉइंट पर लेकर तीन घन्टे तक घर में तांडव मचाते रहे। लेकिन पुलिस को कानों कान ख़बर न हुई। पुलिस की नाकामी के शिकार हुये भोपाल शर्मा केदारनाथ बाढ़ पीड़ित हैं। वर्ष 2014 में केदारनाथ घूमने गए इनके बेटे, पुत्रवधू और पोते समेत छह लोगों की बाढ़ आपदा में मौत हो गई थी।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

कविनगर थाना क्षेत्र के सेक्टर-8, चिरंजीव विहार में भोपाल शर्मा का परिवार रहता हैं। भोपाल शर्मा की दो शादीशुदा बेटियों का परिवार भी उनके साथ ही रहता है। सोमवार रात डेढ़ बजे हथियारबंद बदमाश खिड़की काटकर उनके मकान में दाखिल हुये। बदमाशों ने दो कमरों में सो रहे परिवार के सभी सदस्यों को बंधक बना लिया। बदमाशों ने भोपाल शर्मा के आठ माह के नाती को गन प्वांइट पर ले लिया। परिवार के सभी सदस्यों के हाथ को बैडशीट से बांधकर वॉशरूम में बंद कर दिया। बदमाश पुलिस की लापरवाही के चलते पूरी तरह बेफिक्र थे और उनका इरादा देर तक घर में रुकने का था इसलिये उन्होंने वॉशरूम में बैठने के लिए गद्दे भी डाल दिए। बदमाशों ने ख़ुद भी कुर्सी पर बैठ कर बीड़ी पी। शोर मचाने पर बदमाशों ने परिवार के सभी के सदस्यों के साथ मारपीट की।

बदमाशों ने भोपाल शर्मा के दामाद विकास से माफ़ी माँगते हुये कहा कि तुम मेहमान हो कोई ग़लती हो गयी हो तो हमें माफ़ करना। बदमाश दामाद को पानी भी पिला कर गये। घटना के दौरान एक बदमाश ने बच्चे को अपनी गोद में गन प्वाइंट पर ले रखा था। चार बजे बदमाशों ने परिवार को वॉशरूम से निकालकर कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी देकर चले गए। जाते वक्त बदमाश 13 वर्षीय बेटी के हाथ खोल गए। बदमाशों के जाने के बाद बेटी ने सभी के हाथ खोले। पीड़ित परिवार ने चार बार 112 नंबर पर कॉल की। मगर आधे घन्टे तक फोन नहीं उठा। पीड़ित परिवार ने थाने जाकर पुलिस को डकैती की सूचना दी। पीड़ित परिवार के मुताबिक बदमाश घर से आठ से दस लाख रुपये के जेवर और एक से ढाई लाख रुपये कैश लूट कर ले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here