नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी का संगठन दिल्ली और देश में बहुत तेजी के साथ आगे की ओर बढ़ रहा है। दिन प्रतिदिन भिन्न-भिन्न राजनीतिक दलों से, भिन्न-भिन्न सामाजिक संस्थानों से और भिन्न-भिन्न समाज से जुड़े प्रतिष्ठित लोग, दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा जनता के हित में  किए जा रहे विकास कार्यों से प्रभावित होकर, आम आदमी पार्टी के परिवार में शामिल हो रहे हैं। इसी कड़ी में आज बहुजन संघर्ष दल के प्रदेश अध्यक्ष अरविंद कटारिया अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं संग आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक की अध्यक्षता में सभी लोगों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। दुर्गेश पाठक ने सभी गणमान्य लोगों को आम आदमी पार्टी की टोपी एवं पटका पहनाकर पार्टी में शामिल होने पर सभी का स्वागत किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दुर्गेश पाठक ने कहा कि हमें बेहद खुशी है कि अरविंद कटारिया जी और उनके संगठन के तमाम लोगों ने आम आदमी पार्टी के परिवार में शामिल होने का निर्णय लिया। हम सभी का पार्टी में शामिल होने पर हार्दिक अभिनंदन करते हैं और जिस उम्मीद के साथ अरविंद कटारिया जी और समस्त साथी गण आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं, हम उन्हें पूरा भरोसा दिलाते हैं, कि आम आदमी पार्टी उनकी हर उम्मीद पर पूरी तरह से खरी उतरेगी और दिल्ली की जनता के विकास की जिस सोच के साथ यह समस्त लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं, हम सभी मिलकर उस विकास की गाड़ी को आगे की ओर ले कर जाएंगे।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अरविंद कटारिया ने कहा कि आज पूरे देश में यदि कोई सरकार समस्त वर्ग के, समस्त समाज के और समस्त स्तर के लोगों को एक नजर से देखते हुए, एक साथ लेकर चलते हुए, सभी का विकास कर रही है, तो वह केवल और केवल दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी की अगुवाई में दिल्ली सरकार ने किसी एक जाति या धर्म के या समुदाय के या वर्ग के व्यक्तियों के लिए नहीं, अपितु दिल्ली की दो करोड़ जनता को ध्यान में रखते हुए विकास के कार्य किए हैं। उन्होंने दिल्ली में जो

शिक्षा के क्षेत्र में, स्वास्थ्य के क्षेत्र में, बिजली पानी के क्षेत्र में, किसानों के लिए, व्यापारियों के लिए, दलित समाज से जुड़े लोगों के लिए, दलित और पिछड़े वर्ग से जुड़े बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए नीतियां बनाई हैं, आज उसका लाभ सभी को मिल रहा है। पूरे देश में केवल अरविंद केजरीवाल जी ही एकमात्र ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो बिना भेदभाव किए पूरी दिल्ली की जनता के विकास के बारे में सोचते हैं। अरविंद केजरीवाल जी के इसी नजरिए और उनके द्वारा दिल्ली में किए गए विकास कार्यों से प्रभावित होकर हम सभी ने आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला लिया है।

पार्टी में शामिल होने वाले मुख्य लोगों की सूची निम्न प्रकार से है :

1) अशोक मेहरा, नजफगढ़ विधानसभा

2) विनोद सरोहा, नजफगढ़ विधानसभा

3) रॉकी पीपल, मुंडका विधानसभा

4) अनिल रविदास, किराड़ी विधानसभा

5) आनंद प्रकाश, रिठाला विधानसभा

6) सिद्धार्थ, रिठाला विधानसभा

7) रवि प्रकाश, रिठाला विधानसभा

8) उमेद सिंह रंगा, नरेला विधानसभा

9) अशोक वर्मा, नरेला विधानसभा

10) जयपाल सिंह, सीमापुरी विधानसभा

11) प्रदीप कुमार, किराड़ी विधानसभा

12) वजीर सिंह, किराड़ी विधानसभा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here