नई दिल्लीः हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कश्मीरी लड़कियों पर विवादित टिप्पणी करके आलोचना का शिकार हो गए हैं। उनके बयान की चौतरफ निंदा हो रही है। एक तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके बयान की निंद की है वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी खट्टर को खरी खरी सुनाई हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री के विवादित बयान पर बसपा सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्विट करते हुए कहा कि हरियाणा के सीएम धारा 370 की समाप्ति के बाद कश्मीरी बहन-बेटियों के बारे में जो ओछी मानसिकता वाली अभद्रता कर रहे हैं उसकी बीएसपी कड़े शब्दों में निन्दा व तीव्र भर्त्सना करती है। बीजेपी शीर्ष नेतृत्व महिला विरोधी इन हरकतों का संज्ञान लेकर तत्काल सख्त कार्रवाई करे।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

हालांकि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने अपने विवादित बयान के बाद सफाई देते हुए कहा है कि बेटियां हमारी शान हैं और पूरे देश की बेटियां हमारी बेटियां हैं। उनकी इस सफाई पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने तंज किया है कि पहले बेहद अशोभनीय टिप्पणी महिलाओं पे करो, फिर कहो मज़ाक़ था या फिर कहो बेटी देश की शान है।

स्वाती ने कहा कि सच तो ये है की खट्टर की भाषा उनकी सड़क छाप मानसिकता दिखाती है! मज़ाक़ वो करो जिसको कोई दूसरा तुमपे कर दे तो सह सको। वैसे भी इनको जनता ने काम करने के लिए चुना है, सड़ी हुई कॉमडी के लिए नही। उधर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने हरियाणा के मुख्यमंत्री को फटकार लगाते हुए कहा है कि मिस्टर खट्टर कश्मीरी महिलाऐं आपकी मवेशी नही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here