नई दिल्ली : देश में कोविड-19 का खतरा देखने को मिल रहा है, नया साल ने भी दस्‍तक दे  रहा है, हालांकि इस बार इसका जश्‍न पहले जैसे नहीं रहेगा, कई राज्‍यों अपने यहां नए साल के जश्‍न को लेकर गाइडलाइंस जारी की हैं.

दिल्‍ली में रात को कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है, दिल्‍ली में यह नाइट कर्फ्यू 31‍ दिसंबर और 1 जनवरी को रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा, साथ ही नए साल के जश्‍न समारोह पर बैन लगाया गया है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

दिल्‍ली में कोविड-19 के खतरे को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाने का यह फैसला दिल्‍ली डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने लिया है.

यह फैसला नए साल पर होने वाले समारोह और जश्‍न में भीड़ उमड़ने और कोविड नियमों की अनदेखी की आशंकाओं को देखते हुए लिया गया है, हालांकि अंतरराज्‍यीय यातायात पर नाइट कर्फ्यू लागू नहीं होगा.

डीडीएमए की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि किसी भी सार्वजनिक स्‍थानों पर 5 से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकेंगे.

दिल्ली में नए साल के जश्‍न को लेकर कोई भी समारोह आयोजित नहीं होगा, साथ ही नाइट कर्फ्यू के दौरान सार्वजनिक स्‍थानों पर लोगों के निकलने की पूर्ण पाबंदी रहेगी.

बता दें कि नये साल पर होने वाली पार्टी व अन्‍य समारोह को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय भी सतर्क है, स्‍वास्‍थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्‍यों को पत्र लिखा है.

इसमें उन्‍होंने सभी राज्‍यों को कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को देखते हुए निर्देश दिए हैं कि नए साल के जश्‍न के रूप में होने वाले उन समारोहों पर कड़ी निगरानी रखी जाए.

जो कोविड-19 के तीव्र प्रसार में मददगार हो सकते हैं, पत्र में यह भी कहा गया है कि उन जगहों पर भी कड़ी निगरानी रखी जाए, जहां भीड़ एकत्र हो रही हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here