Urdu

Epaper Urdu

YouTube

Facebook

Twitter

Mobile App

Home भारत अब BJP गुंडागर्दी पर उतर आई है, डाॅक्टरों को वेतन देने की...

अब BJP गुंडागर्दी पर उतर आई है, डाॅक्टरों को वेतन देने की बजाय प्रताड़ित कर रही : दुर्गेश पाठक

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित एमसीडी के अधीन हिंदू राव अस्पताल के चार वरिष्ठ डाॅक्टरों का तबादला करने पर कड़ी आपत्ति जताई है। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि अब भारतीय जनता पार्टी सैलरी की मांग कर रहे डॉक्टरों और नर्सों की आवाज दबाने के लिए गुंडागर्दी कर रही है। भाजपा शासित एमसीडी ने वेतन की मांग कर रहे डॉक्टरों और नर्सों की हड़ताल का समर्थन करने पर हिंदू राव अस्पताल के 4 वरिष्ठ डॉक्टरों का तबादला कर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता डॉक्टरों व नर्सों को लगातार धमकी दे रहे हैं और उन पर हड़ताल वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। आम आदमी पार्टी इन वरिष्ठ डॉक्टरों के तबादले और भाजपा की इस गुंडागर्दी का कड़ा विरोध करती है।

पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने देश के तमाम लोगों को दशहरा की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह बेहद ही दुख की बात है कि जहां आज पूरा देश दशहरा पर्व को हर्षोल्लास के साथ मना रहा है, वहीं भाजपा शासित एमसीडी के अधीन आने वाले तमाम विभागों के कर्मचारी पिछले कई महीनों से अपना वेतन न मिलने के कारण भुखमरी के कगार पर आ गए हैं, जिसको लेकर भाजपा शासित नगर निगम के अधीन आने वाले डॉक्टर भूख हड़ताल पर बैठे हैं। यह डॉक्टर भूख हड़ताल पर इसलिए बैठे हैं, क्योंकि लगभग पिछले 5 से 6 महीने हो गए हैं और इन डॉक्टरों को इनकी मेहनत का पैसा, इनका वेतन भाजपा शासित नगर निगम ने नहीं दिया है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

उन्होंने कहा कि यह वही डॉक्टर और नर्स हैं, जिन्होंने कोरोना महामारी के इस काल में अपनी जान की परवाह न करते हुए लोगों की सेवा की, यह वही लोग हैं, जिन्हें भाजपा ने ही कोरोना वॉरियर्स कह कर सम्मानित किया था। परंतु उसी भाजपा शासित नगर निगम ने पिछले कई महीनों से इन डॉक्टर और नर्सों तथा अन्य मेडिकल स्टाफ का वेतन नहीं दिया है, जिसके कारण मजबूर होकर इन लोगों को भूख हड़ताल पर बैठना पड़ा। यह डॉक्टर लगभग पिछले 10 से 12 दिनों से हड़ताल पर बैठे हैं, और कोई सुनवाई नही होने के कारण अब पिछले 2 दिनों से भूख हड़ताल भी शुरू कर दी है। इन लोगो ने कई बार मेयर साहब से मुलाकात की, कई बार भाजपा के नेताओं से मुलाकात की, परंतु इन लोगों को कहीं से कोई समाधान नहीं मिला।

भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए दुर्गेश पाठक ने कहा कि अब भारतीय जनता पार्टी पूरे तरीके से गुंडागर्दी पर उतर आई है। कल की घटना का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि जो हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टर अपने वेतन को लेकर भाजपा शासित नगर निगम की सरकार से मांग कर रहे थे, उनको भाजपा ने उनका वेतन देने की बजाय अब प्रताड़ित करना शुरू कर दिया है। हिंदू राव अस्पताल के 4 सबसे वरिष्ठ डॉक्टरों का कल तबादला कर दिया गया। उन्होंने कहा कि इन चारों डॉक्टरों की बस इतनी ही गलती थी कि जो डॉक्टर भूख हड़ताल पर बैठे हैं, ये उनका समर्थन करने गए थे। एक और चैंकाने वाली खबर मीडिया के साथ साझा करते हुए दुर्गेश पाठक ने बताया कि मैं लगातार डॉक्टरों के संपर्क में हूं और डॉक्टरों ने मुझे बताया है कि भारतीय जनता पार्टी के लोग डॉक्टरों को धमका रहे हैं कि यदि भूख हड़ताल खत्म नहीं की, तो इस बार उनका रेगुलराइजेशन नहीं किया जाएगा और उनकी नौकरी छीन ली जाएगी, ( ज्ञात रहे कि रेजिडेंट डॉक्टरों का हर 3 महीने, 6 महीने और 9 महीने पर रेगुलराइजेशन होता है)।

उन्होंने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और हमारे देश में सभी को अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाने का संवैधानिक अधिकार है। एक तरफ तो भाजपा डॉक्टरों का वेतन नहीं दे रही है और दूसरी तरफ यदि वह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, भूख हड़ताल कर रहे हैं तो उनसे नौकरी छीनने की बात कही जा रही है, उनको धमकी दी जा रही है, यह बेहद ही दुखद और निराशाजनक है। दुर्गेश पाठक ने कहा कि आम आदमी पार्टी पहले दिन से डॉक्टरों के साथ खड़ी है और जिस प्रकार का व्यवहार भारतीय जनता पार्टी इन डॉक्टरों के साथ कर रही है, हम उसकी घोर निंदा करते हैं और हम भारतीय जनता पार्टी से मांग करते हैं, कि जिन चार डॉक्टरों का तबादला किया गया है, उनका तबादला तुरंत प्रभाव से रद्द किया जाए और जो लोग अपने वेतन की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे हैं, उन तमाम लोगों का वेतन तुरंत प्रभाव से उनको दिया जाए।

प्रेस वार्ता में मौजूद आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि कल की घटना से भाजपा का जो भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर था, उसके साथ साथ एक बात और उजागर हो गई है कि भाजपा की गुंडागर्दी भी अब अपनी चरम सीमा पर है। उन्होंने कहा कि यह डॉक्टर जिन्होंने कोरोना महामारी के इस काल में अपनी जान हथेली पर रखकर जनता की सेवा की, आज वही कोरोना वॉरियर्स अपने वेतन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं, भारतीय जनता पार्टी के ताने सुन रहे हैं, उनकी बर्बरता सह रहे हैं, उनकी धमकियां सुन रहे हैं और अपने ट्रांसफर तक मजबूरी में सह रहे हैं। कुलदीप कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता मिलकर करप्शन कर के इन तमाम डॉक्टरों के हक का पैसा, इनका वेतन खा गए हैं और इन डॉक्टरों को भुखमरी के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता दिन-ब-दिन अमीर होते जा रहे हैं और भाजपा शासित नगर निगम में काम करने वाले तमाम कर्मचारी दिन-ब-दिन कंगाल होते जा रहे हैं। कुलदीप कुमार ने कहा कि त्योहारों का समय है, यदि इन डॉक्टरों और अन्य स्टाफ को उनका वेतन नहीं मिला, तो उनके घर में खुशी के लिए दिये कैसे जलेंगे। मीडिया के माध्यम से उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से अपील करते हुए कहा कि तुरंत प्रभाव से इन सभी डॉक्टरों के हक का वेतन उनको दिया जाए, ताकि वह भी देश के अन्य लोगों की भांति खुशियां मना सके, उनके घर में भी खुशी के दीप जल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

किसान आंदोलन को भीम आर्मी का समर्थन, चंद्रशेखर बोले ‘जब सरकार तानाशाह बन जाए तब लोगों को सड़क पर…’

नई दिल्लीः किसान आंदोलन को आज़ाद समाज पार्टी के सुप्रीमो एंव भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आज़ाद का साथ भी मिल गया...

2024 का चुनाव लड़ेंगे ट्रंप ! बोले- ‘मिलते हैं 4 साल के बाद’

नई दिल्ली : अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावों में जो बाइडेन से हार का सामना करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस...

LPL 2020 : टूर्नामेंट से अचानक PAK लौटे अफरीदी, बताई ये वजह

नई दिल्ली : शाहिद अफरीदी एक हफ्ते बाद ही लंका प्रीमियर लीग छोड़ कर वापस पाक लौट गए हैं, अफरीदी ने कहा...

वरिष्ठ पत्रकार और देशबंधु के प्रधान संपादक ललित सुरजन का 74 साल की उम्र में निधन

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार ललित सुरजन का 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया है, ललित सुरजन के...

MDH ग्रुप के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का 98 साल की उम्र में निधन

नई दिल्ली : मसाला किंग के नाम से मशहूर एमडीएच के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का आज सुबह निधन हो गया, वह...