नई दिल्ली : काग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि  देश में 20 सितंबर तक कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 55 लाख तथा इस माह के अंत तक यह गिनती 65 लाख को छू सकती है। चिदंबरम ने आज कोरोना की स्थिति को लेकर दो ट्वीट किये हैं।

उन्होंने लिखा, “ मैंने भविष्यवाणी की थी कि 30 सितंबर तक संक्रमितों की संख्या 55 लाख तक पहुंच जाएगी, मैं गलत हूं। भारत 20 सितंबर तक उस संख्या तक पहुंच जाएगा। सितंबर के अंत तक यह संख्या 65 लाख को छू सकती है। ” उन्होंने आगे लिखा , “ विश्व का एकमात्र देश जो लॉकडाउन रणनीति का लाभ नहीं उठा रहा है वह भारत प्रतीत होता है। पीएम मोदी ने वादा किया था कि हम 21 दिनों में कोरोनो वायरस को हरा देंगे, यह बताना चाहिए कि जब अन्य देश सफल हुए हैं तो भारत क्यों असफल रहा। ”

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 86,432 नये मामलों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 40,23,179 हो गया। देश में पिछले तीन दिन से लगातार संक्रमितों की संख्या 83 हजार से ऊपर रही है। बुधवार को संक्रमण के 83,883 और गुरुवार को 83,341 मामले सामने आये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here