नई दिल्ली : PM मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ के मूल मंत्र पर मजबूती से काम कर रही है और हर चुनाव के नतीजों में जनता का यह विश्वास झलक भी रहा है.

PM ने आगरा मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्यों की वर्चुअल तरीके से शुरुआत करने के बाद अपने सम्बोधन में कहा कि आज रेहड़ी वालों, ठेले वालों और फेरीवालों से लेकर गरीब तथा मध्यम वर्ग के कल्याण की योजनाएं जमीन पर उतारी गयी हैं, यही तो सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

उन्होंने कहा, ‘बीते कुछ समय से जो सुधार किए जा रहे हैं, उनसे देश में नया आत्मविश्वास आया है, अगर आप बारीकियों में जाएंगे तो आपको भी संतोष होगा, पहले की तुलना में आपके अंदर भी एक नया विश्वास बनेगा, बीते हर चुनाव में यह विश्वास दिख रहा है.’

PM मोदी ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश सहित देश के हर कोने में चुनाव के नतीजों में यह विश्वास झलक रहा है, दो-तीन दिन पहले हैदराबाद में गरीब और मध्यम वर्ग ने सरकार के प्रयासों को अभूतपूर्व आशीर्वाद दिया है.

आपका साथ और आपका समर्थन, देशवासियों की छोटी से छोटी खुशी मुझे नए-नए काम करने की हिम्मत देती है,’ इसके पहले, प्रधानमंत्री ने आगरा के 15वीं वाहिनी पी,ए,सी, परेड ग्राउण्ड में आयोजित कार्यक्रम में मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्यों की वर्चुअल माध्यम से शुरुआत की.

इस मौके पर आनन्दी बेन पटेल, CM योगी तथा केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी सहित केन्द्र तथा प्रदेश सरकार के मंत्री एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुल 8,379,62 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनने वाली आगरा मेट्रो रेल परियोजना के तहत कुल 29,4 किमी, लम्बे दो कॉरिडोर का निर्माण प्रस्तावित है.

ताज ईस्ट गेट से सिकन्दरा के बीच लगभग 14 किमी, लम्बा पहला कॉरिडोर बनेगा, जिसमें 13 मेट्रो स्टेशन होंगे, दूसरा कॉरिडोर आगरा कैण्ट से कालिन्दा विहार के बीच निर्मित होगा, जिसकी लम्बाई 15,4 किमी, होगी और इसमें कुल 14 मेट्रो स्टेशन होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here