नई दिल्ली : कर्नाटक के शिवमोगा में पत्थर की खदान में ब्लास्ट हो गया, जिसके आठ लोगों की मौत हुई, इस घटना पर राहुल गांधी ने शोक जताया है.

राहुल ने ट्वीट किया है कि कर्नाटक में हुई ब्लास्ट की घटना बेहद दुखद  है, मैं पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जताता हूं, इस तरह की घटनाओं की गहराई से जांच होनी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह के हादसों को रोका जा सके.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

बता दें कि पुलिस ने अब्बालगेरे गांव के पास पत्थर खदान में और ब्लास्टों की आशंका से इनकार नहीं किया है क्योंकि अब भी डायनामाइट की कुछ छड़ें निष्क्रिय नहीं हुई हैं.

पुलिस ने बताया कि बम निरोधक दस्ते का बुलाया गया है और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है, विस्फोट इतना खतरनाक था कि आसपास के इलाकों में इसके झटके महसूस किए गए.

बृहस्पतिवार रात को ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया, इस धमाके की गूंज और झटके आसपास के क्षेत्र में भी महसूस किए गए.

माना जा रहा है कि विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे, पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े दस बजे के लगभग धमाका हुआ, जिससे न केवल शिवमोगा बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पूरे इलाके को सील कर दिया गया है, अब तक हमें दो शव दिखाई पड़े हैं, कई और शव अंदर हो भी सकते हैं और नहीं भी, बैंगलोर और मैंगलोर से बम निरोधक दस्ता कुछ ही घंटे में पहुंचा जाएगा उसके बाद ही तस्वीर साफ हो सकेगी.

खदान के अंदर जाने की अभी अनुमति नहीं है, प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार उत्पन्न हो गई, धमाके से ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो और भूगर्भ वैज्ञानिकों से संपर्क किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here