लखनऊ (यूपी) : राजनाथ सिंह ने कहा कि 2022 में होने वाले यूपी के विधानसभा चुनाव में बीजेपी 2017 की अपेक्षा अधिक सीटों पर विजय प्राप्‍त करेगी, उल्लेखनीय है कि यूपी विधानसभा में कुल 403 सीटें हैं,

2017 में हुये विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 312 सीटें जबकि इसके सहयोगी अपना दल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को क्रमश: नौ एवं चार सीटें मिली थी.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

राजनाथ सिंह ने कहा बीजेपी में सबसे ताकतवर पन्‍ना प्रमुख हैं और समीक्षा करेंगे तो पाएंगे तो यह सिर्फ सत्ता हासिल करने वाले कार्यकर्ताओं का झुंड ही नहीं बल्कि एक जीवंत पार्टी है, जिसका एक राजनीतिक दर्शन है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि आप सीना ठोक कर कह सकते हैं कि दार्शनिक अवधारणा लेकर बीजेपी आगे बढ़ी है और सभी दलों का विभाजन हुआ लेकिन आज तक बीजेपी का एक बार भी विभाजन नहीं हुआ है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी का संकल्प किसानों की आमदनी दोगुनी करना है और किसी भी सूरत में एमएसपी समाप्त नहीं होगा, हम सभी किसान परिवार के ही हैं और कृषि जगत के हित के लिए जो होगा उसके संशोधन और समाधान के लिए हम तैयार हैं.

राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश की राजनीति में लंबे समय से जुड़ा हूं और जब प्रदेश के कार्यकर्ताओं से बातचीत का अवसर मिलता तो मैं खुद को पद और कद की सीमाओं में नहीं बांधता, मैं यह कहना चाहूंगा कि व्‍यक्ति पद और कद से बड़ा नहीं होता बल्कि व्यक्ति का कद कृतियों के कारण बड़ा होता है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी में आप कह नहीं सकते कि आपके साथ अन्याय हो रहा है, सिंह ने कहा कि राजनीतिक क्षेत्र में कार्य करते हुए मैंने कुछ मांगा नहीं, श्रम किया और जो श्रम करेगा उसे प्रतिष्ठा हासिल होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here