नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के करोल बाग से विधायक विशेष रवि ने फेथ अकेडमी स्कूल द्वारा अवैध रूप से कब्जा की गई स्पोट्र्स कांप्लेक्स की जमीन को खाली नहीं कराने पर डीडीए के खिलाफ आज शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन किया।

आईएनए मेट्रो स्टेशन के गेट दो पर आयोजित इस विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने भाग लिया और डीडीए के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया। इस दौरान विधायक विशेष रवि ने स्थानीय निवासियों के साथ डीडीए के वीसी से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा और जमीन को शीघ्र खाली कराने की मांग की।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

डीडीए के वीसी ने स्कूल द्वारा कब्जाई गई जमीन को जल्द से जल्द खाली कराने का आश्वासन दिया है। विधायक विशेष रवि ने कहा कि अगर जमीन को कब्जा मुक्त नहीं कराया गया है, तो आम आदमी पार्टी स्थानीय लोगों के साथ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करेगी।

विशेष रवि ने कहा कि करोल बाग के बच्चों के लिए स्पोट्र्स कांप्लेक्स बनाने के लिए जमीन आवंटित की गई है। इसमें दो एकड़ जमीन पर फेथ अकेडमी द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है।

जमीन को खाली कराने के लिए स्थानीय लोग लगातार मांग कर रहे हैं, लेकिन डीडीए द्वारा जमीन को खाली नहीं कराया जा रहा है।

इस संबंध में माननीय उच्च न्यायालय दिल्ली ने भी 4 मई 2017 को डीडीए को आदेश देते हुए कहा था कि फेथ अकेडमी द्वारा अवैध रूप से कब्जा की गई जमीन को खाली कराया जाए ओर स्कूल से अवैध रूप से जमीन कब्जा करने के लिए जुर्माना भी वसूला जाए।

कोर्ट ने आदेश दिया था कि इस जमीन पर करोल बाग के बच्चों के लिए स्पोट्र्स काॅम्प्लेक्स बनाया जाए। विधायक विशेष रवि ने कहा कि कोर्ट के आदेश के तीन साल बाद भी डीडीए फेथ अकेडमी से जमीन नहीं खाली करा पाई है।

यह स्पोट्र्स काॅम्प्लेक्स वहां रहने वाले दलित समाज के बच्चों के लिए बहुत जरूरी है, ताकि वे भी आगे बढ़ कर अपना भविष्य संवार सकें।

विधायक विशेष रवि ने कहा कि फेथ अकेडमी द्वारा अवैध तरीके से कब्जा की गई स्पोट्र्स काॅम्प्लेक्स की जमीन को कब्जा मुक्त नहीं कराने पर आज उन्होंने स्थानीय निवासियों के साथ डीडीए के खिलाफ शांतिपूर्वक धरना-प्रदर्शन किया।

इस दौरान आईएनए मेट्रो स्थ्टेशन गेट- 2 से विकास सदन तक मार्च निकाला गया। मार्च का उद्देश्य डीडीए के बंद कानों तक करोल बाग के निवासियों की आवाज पहुंचाना था। इस मार्च में स्थानीय नागरिकों ने जोर-शोर से हिस्सा लिया।

प्रदर्शन के दौरान कई लोगों की आंखें भर आई और उनके मन में डीडीए के प्रति आक्रोश साफ दिखाई दे रहा था।

उन्होंने बताया कि विरोध-प्रदर्शन में शामिल लोगों का एक दल डीडीए के वीसी से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा और अपना विरोध दर्ज कराया।

कमिशनर (लैंड मैनेजमेंट) से मिले प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि कमिशनर ने आश्वाशन दिया है कि जल्द ही आवश्यक कार्यवाही की जाएगी और जमीन को 23 जनवरी 2021 को डीडीए की एक टीम नापने आएगी।

जिसके बाद 11 फरवरी 2021 को कमिशनर (लैंड मैनजमेंट) और स्थानीय लोगों के प्रतिनिधि मंडल के बीच अगली मुलाकात तय की गई है।

उन्होंने कहा कि अगर जमीन को कब्जा मुक्त नहीं कराया जाता है, तो आम आदमी पार्टी स्थानीय लोगों के साथ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करेगी।कपूर के साथ लव रंजन के निर्देशन में भी दिखाई देंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here