नई दिल्ली : अरविंद केजरीवाल सरकार की नीतियों और दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी समेत विभिन्न क्षेत्रों में किए गए ऐतिहासिक जन कल्याणकारी कार्यों से प्रभावित होकर कांग्रेस से दो बार निगम पार्षद रह चुकीं इंदु वर्मा कई वरिष्ठ नेताओं और समर्थकों के साथ आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गईं।

‘आप’ विधायक आतिशी ने इंदु वर्मा समेत सभी गणमान्य लोगों को टोपी और पटका पहना कर पार्टी में स्वागत किया। आतिशी ने कहा कि बहुत सारे अच्छे लोग राजनीति में बदलाव के उद्देश्य से विभिन्न पार्टियों में आए थे और अब वे लोग केजरीवाल सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में किए कार्यों से प्रभावित होकर आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

 इंदु वर्मा ने कहा कि एक शिक्षक होने के नाते मेरा स्कूलों के प्रति काफी लगाव है। पिछले छह वर्षों के दौरान केजरीवाल सरकार के स्कूलों में जितना ज्यादा सुधार हुआ है, उतना ही भाजपा शासित एमसीडी के स्कूलों की हालत बदतर हुई है।

सीएम अरविंद केजरीवाल की नीतियों और शिक्षा के क्षेत्र में हुए ऐतिहासिक कार्यों से प्रभावित होकर मैने आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला लिया है।

आतिशी ने कहा कि पिछले कुछ सालों में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला सशक्तिकरण, बिजली-पानी आदि के क्षेत्र में जो अद्भुत काम किए हैं, उससे प्रभावित होकर विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संस्थानों से जुड़े लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जिस दिन से आम आदमी पार्टी बनी है, हम शुरू से इस बात को कह रहे हैं कि बहुत सारे अच्छे लोग हैं, जो भिन्न-भिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े हुए हैं, जो राजनीति में इसलिए आए थे, क्योंकि उन्हें लगता है कि एक बदलाव की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि एक लंबे समय से हम इस बात को देख रहे हैं कि कांग्रेस और भाजपा से जुड़े वरिष्ठ लोग और कई संवैधानिक पदों पर रह चुके सम्मानित लोग आज आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए विकास कार्यों से प्रभावित होकर अपनी-अपनी पार्टियों को छोड़कर, आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

उसी श्रंृखला में दिल्ली के श्रीनिवासपुरी वार्ड से कांग्रेस पार्टी से दो बार निगम पार्षद रह चुकीं इंदु वर्मा जी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुई। आतिशी ने इंदु वर्मा जी सहित उनके तमाम साथियों को पार्टी की टोपी एवं पटका पहनाकर पार्टी में शामिल होने पर सभी का स्वागत किया।

इंदु वर्मा जी वर्ष 2002 से लेकर 2007 तक श्रीनिवासपुरी वार्ड से निगम पार्षद रहीं। उसी दौरान वह सेंट्रल जोन लाजपत नगर क्षेत्र की अध्यक्ष भी रहीं। वह हेल्थ कमेटी की उपाध्यक्ष के पद पर भी रह चुकी हैं।

2012 से लेकर 2017 तक एक बार फिर से इंदु वर्मा जी श्रीनिवासपुरी वार्ड से निगम पार्षद रहीं। उसी दौरान, वो शिक्षा समिति की अध्यक्ष भी रहीं। साथ ही, केंद्रीय शिक्षा समिति की सदस्य भी रही और एक बार फिर सेंट्रल जोन की अध्यक्ष के पद पर भी रहीं।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए इंदु वर्मा जी ने कहा कि किसी पार्टी में शामिल होने के पीछे सिर्फ चुनाव लड़ना ही उद्देश्य नहीं होता है, बल्कि उस पार्टी की सकारात्मक नीतियां और पार्टी द्वारा जनता के लिए किए जा रहे विकास के कार्य भी बहुत महत्व रखते हैं। उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि मेरे पड़ोस में एक आंटी रहती है।

बीते दिल्ली विधानसभा के चुनाव में जब हम घर-घर जाकर वोट की अपील कर रहे थे, तो उन आंटी ने सीधे तौर पर हमसे कहा कि मैं तो झाड़ू पर वोट दूंगी। जब हमने उनसे कारण पूछा, तो उन्होंने बताया कि कांग्रेस के राज में मेरा बिजली का बिल हजारों रुपए आता था, परंतु जिस दिन से आम आदमी पार्टी सत्ता में आई है, मेरा बिजली का बिल शून्य हो गया है।

 इसी प्रकार के ढेरों उदाहरण हैं, जो आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा के प्रति मेरा बहुत अधिक लगाव है। मैं खुद भी अध्यापक रह चुकी हूं, मेरे पिताजी भी एक अध्यापक थे और मेरे दादाजी भी एक अध्यापक थे। आज दिल्ली में नगर निगम के जो स्कूलों की हालत है, वह किसी से छुपी नहीं है।

 परंतु पिछले 6 सालों में आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में जितना सुधार किया है, मुझे नहीं लगता कि इससे पहले किसी भी राज्य की किसी भी सरकार ने इतने सुधार के काम किए होंगे।

आज दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में जो परिवर्तन किया है, वह सचमुच स्कूल में पढ़ने वाले गरीब बच्चों के हक में एक ऐतिहासिक काम हुआ है। मेरा आम आदमी पार्टी में शामिल होने का यह भी एक बहुत बड़ा कारण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here