उन्नाव (यूपी) : साक्षी महाराज ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हत्या के पीछे कांग्रेस का हाथ बताया है, साक्षी महाराज ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने ही नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हत्या करवाई थी, उन्नाव में सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती के दौरान भाषण देते वक्त उन्होंने ये विवादित बातें कहीं.

साक्षी महाराज ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस को समय से पहले ही मौत के गाल में भेज दिया गया था, मेरा आरोप है कि कांग्रेस ने ही सुभाष चंद्र बोस की हत्या कराई.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

बोस की लोकप्रियता के आगे पंडित नेहरू तो कहीं ठहरते ही नहीं थे, महात्मा गांधी भी उनकी लोकप्रियता के आगे कहीं नहीं ठहरते थे.

साक्षी महाराज ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस वह शख्सियत थे जिन्होंने नारा दिया कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा, अंग्रेज इतने सीधे नहीं थे कि मांगने से आजादी दे देते.

इस आजादी के लिए कई लोग शहीद हो गए, उन्होंने आगे कहा कि लहू के भाव से हमने आजादी खरीदी थी.

गौरतलब है कि 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती को बीजेपी ने पराक्रम दिवस के रूप में मनाया, इस अवसर पर देश भर में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, इस सिलसिले में पीएम मोदी कोलकाता पहुंचे थे.

पीएम मोदी ने कहा कि देश ने ये तय किया है कि अब हर साल हम नेताजी की जयंती, यानी 23 जनवरी को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाया करेंगे, मोदी ने कहा कि हमारे नेताजी भारत के पराक्रम की प्रतिमूर्ति भी हैं और प्रेरणा भी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here