नई दिल्ली : राघव चड्ढा ने कहा कि, आज शाम को दिल्ली नगर निगम उपचुनाव के प्रचार पर विराम लग जाएगा। जनता दिल्ली नगर निगम उपचुनाव के लिए 28 फरवरी को मतदान करेगी।एमसीडी के अधीन तीन बड़ी कानूनी संवैधानिक जिम्मेदारियां आती हैं, पहली दिल्ली की स्वच्छता, दूसरी आपके मोहल्ले की जितनी भी छोटी सड़कें और गलियां हैं, उन्हें बनाना और तीसरी एमसीडी के अधीन आने वाले सभी पार्कों की साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण।

एमसीडी की सत्ता में बैठी भाजपा इन तीनों मुख्य ज़िम्मेदारियों में फेल रही, भ्रष्टाचार में लिप्त रही। भाजपा ने हर 5 साल में नए प्रत्याशी लाकर अपने पार्षदों को पैसा खाने का खूब मौका दिया।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

राघव चड्ढा ने दिल्ली की जनता से एमसीडी उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा मुझे विश्वास है कि जनता “आप” के पांचों प्रत्याशियों को भारी बहुमत के साथ एमसीडी में लाकर भाजपा के 15 सालों के भ्रष्टचार को खत्म करने में मदद करेगी।

राघव चड्ढा ने कहा कि, आज एमसीडी के उपचुनाव के लिए प्रचार और अभियान का जो समय है, वह समाप्त हो रहा है। आज शाम को उपचुनाव के प्रचार पर विराम लग जाएगा। जनता दिल्ली नगर निगम उपचुनाव के लिए 28 फरवरी को मतदान करेगी।

जनता 28 फरवरी को उपचुनाव के सभी वार्डों में मतदान करके अपना मन साफ करेगी कि वह कौन सी पार्टी को चुनकर एमसीडी की सत्ता में लाना चाहती है। मैं आज दिल्ली वालों से विनती करना चाहूंगा कि आप और हम मिलकर दिल्ली नगर निगम में हो रहे भ्रष्टाचार, निगम में भाजपा के आलस्य और भाजपा के गैर जिम्मेदाराना रवैया से छुटकारा पा कर रहेंगे।

भाजपा की एमसीडी का एक ही मतलब निकलता है, महा चोर और महा भ्रष्ट विभाग। भारतीय जनता पार्टी ने लालच का कुआं खोद रखा है, जिसमें जितना पैसा डालो उतना कम है। भाजपा शासित एमसीडी ने पूरी दिल्ली को नर्क बना दिया है, कूड़ा-कूड़ा कर दिया है।

अगर मैं कानूनी और संवैधानिक जिम्मेदारियों की बात करूं तो एमसीडी के अधीन तीन बड़ी कानूनी संवैधानिक जिम्मेदारियां आती हैं, पहली दिल्ली की स्वच्छता, दूसरी आपके मोहल्ले की जितनी भी छोटी सड़कें और गलियां हैं उन्हें बनाना और तीसरी एमसीडी के अधीन आने वाले सभी पार्कों की साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण।

एमसीडी की सत्ता में बैठी भाजपा की ये तीन मुख्य ज़िम्मेदारियां हैं, जिनमें भाजपा फेल रही, भ्रष्टाचार में लिप्त रही। हर 6 महीने नहीं, हर तिमाही नहीं, हर महीने नहीं बल्कि हर हफ्ते दिल्ली की भाजपा का एक नया घोटाला सामने आया। भाजपा ने हर 5 साल में नए प्रत्याशी लाकर अपने पार्षदों को पैसा खाने का खूब मौका दिया।

दिल्ली जी जनता से निवेदन करते हुए राघव चड्ढा ने कहा, मैं आज दिल्ली की जनता से निवेदन करता हूं कि एमसीडी में बैठी भाजपा के 15 सालों के कार्यकाल और भ्रष्टाचार पर अब विराम लगाएं।

मेरी जनता से दरख्वास्त है कि अरविंद केजरीवाल जी के हाथों को मजबूत करें और दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को दिल खोलकर वोट दें। जब दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की डबल इंजन वाली गाड़ी चलेगी यानी कि दिल्ली सरकार के साथ एमसीडी में भी जब अरविंद केजरीवाल की सरकार होगी तो दिल्ली में विकास की गति दुगनी हो जाएगी।

आज दिल्ली की जनता के पास अपने पार्षद बदलने का सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ है इसलिए आज मैं सभी मतदाताओं से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि आप अरविंद केजरीवाल जी के नाम पर, अरविंद केजरीवाल काम पर और अरविंद केजरीवाल ने बीते 6 सालों में जिस प्रकार से एक सेवादार बनकर, परिवार के एक बड़े बेटे की तरह दिल्ली वालों की सेवा की है,

उस हिसाब से आप आम आदमी पार्टी को वोट दें। झाड़ू का बटन दबाएं और आगामी उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को विजई बनाएं।

दिल्ली नगर निगम उपचुनाव की पांचों सीटों पर खड़े “आप” प्रत्याशियों के बारे बात करते हुए राघव चड्ढा ने कहा, उपचुनाव में वार्ड 41ई चौहान बांगर से मोहम्मद इशराक खान लड़ रहे हैं। इनके बारे में आप सभी अच्छे से जानते हैं।

इन्होंने विधायक के तौर पर बहुत ही अच्छा काम किया है और इस साल पार्टी ने उन्हें पार्षद का चुनाव लड़ने का मौका दिया। मुझे पूरा विश्वास है कि जनता फिर से अपना विश्वास दिखाएगी। रोहिणी सी वार्ड से हमारे पूर्व विधायक रामचंद्र जी को मौका दिया गया है।

उन्होंने अपने क्षेत्र में विधायक के तौर पर खूब काम किया है और पूरा विश्वास है कि वहां की जनता रामचंद्र जी जैसे सरल स्वभाव के व्यक्ति को जनता की सेवा करने का मौका देगी। वार्ड नंबर 32 त्रिलोकपुरी ईस्ट से हमारे प्रत्याशी विजय कुमार जी हैं।

विजय अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के और डॉक्टर बी.आर. अम्बेडकर जन्महोत्सव समिति के सचिव रह चुके हैं। विजय जी एमसीडी स्वच्छता कर्मचारी यूनियन के उपाध्यक्ष रह चुके हैं। उन्होंने सालों यूनियन के तौर पर समाज की सेवा की है। वार्ड शालीमार बाग- नॉर्थ 62एन से प्रत्याशी सुनीता मिश्रा जी भी आम आदमी पार्टी के साथ शुरुआत से ही जुड़ी रही हैं।

सुनीता शालीमार वार्ड की मोहल्ला समन्वयक के तौर पर काम किया है और आम आदमी पार्टी ने ऐसी समाज सेवी महिला को इस बार नगर निगम में चुनाव लड़ने का मौका दिया है। मुझे पूरा विश्वास है कि अरविंद केजरीवाल जी के झंडे तले इन्हें भी शालीमार बाग नॉर्थ की जनता वोट देगी।

हमारे पांचवे प्रत्याशी कल्याणपुरी वार्ड से धीरेंद्र उर्फ बंटी गौतम जी हैं। इन्होंने भी गरीबों, पिछड़ों और वंचितों के लिए लगातार काम किया है। बंटी गौतम बहुत साफ और भले स्वभाव के व्यक्ति हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि जनता इनमें भी अपना विश्वास दिखाएगी।

राघव चड्ढा ने कहा, मुझे विश्वास के जनता इन सभी को भारी बहुमत के साथ एमसीडी में लाकर भाजपा के 15 सालों के भ्रष्टचार को खत्म करने में मदद करेगी। इस जीत से यह साफ हो जाएगा जी एमसीडी में भाजपा के 15 सालों में दिल्ली का क्या हाल रहा और अरविंद केजरीवाल की राज में दिल्ली का क्या हाल है।

बीते एक दशक में यानी कुल मिलाकर 15 साल में नगर निगम में जिस प्रकार से भाजपा ने आतंक मचाया, पैसा कमाया, भ्रष्टाचार किया, सब को लूटा, लेंटर से लेकर रेस्टोरेंट तक सब को लूटा है। आज आप सब के पास अपनी वोट की ताकत से इन भाजपाइयों को सबक सिखाने का एक बहुत बड़ा मौका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here