नई दिल्ली : दिल्ली में 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों के ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिं’सा के चलते ट्विटर ने बुधवार को 550 एकाउंट को सस्पेंड कर दिया है.

ट्विटर के प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा- हिंसा भड़काने, अभद्रता और धमकी, जिनसे नियमों का उल्लंघन होता हो उनके खिलाफ कड़ा कदम उठाया गया है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि टेक्नोलॉजी और मानव समीक्षा दोनों के जरिए ट्विटर ने सैकड़ों एकाउंट पर एक्शन लिया है जो ट्विटर के नियमों का उल्लंघन कर रहे थे, इसके साथ ही, करीब 550 से ज्यादा ट्विटर एकाउंट को सस्पेंड किया गया है.

उन्होंने कहा कि बेहद करीब से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और नजर बनाए हुए हैं, उन लोगों को मजबूत ढंग से प्रोत्साहित कर रहे हैं जो सिंथेटिक एंड मैनिपुलेटेड मीडिया पॉलिसी के उल्लंघन वालों के ट्वीट के बारे में हमें रिपोर्ट कर रहे हैं.

गौरतलब है कि केन्द्र की तरफ से लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में घुसने के लिए किसानों ने बैरिकेडिंग तोड़ दी.

इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में कई जगहों पर भारी उपद्रव और तोड़फोड़ हुई, हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने 200 लोगों को हिरासत में लेकर उनके पूछताछ कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here