हापुड़ (यूपी) : यूपी एटीएस की मेरठ टीम ने हापुड़ से पूर्व सैनिक सौरभ शर्मा को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

यूपी एटीएस की टीम आरोपी को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई है, पूर्व सैनिक देश की आंतरिक गतिविधियों से जुड़ी सूचनाओं को पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए लीक कर रहा था.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

सौरभ शर्मा की पत्नी पूजा सिंह के एकाउंट में आईएसआई एजेंट ने रकम भेजी थी.

यूपी एटीएस ने इस संबंध में तमाम साक्ष्य जुटाए हैं, एटीएस की टीम ने हापुड़ जिले से यह गिरफ्तारी की है, आरोपी पूर्व सैनिक 2013 में सेना में भर्ती हुआ था.

यूपी एटीएस ने इससे पहले भी पूर्व फौजी को हिरासत में लिया था, लेकिन उस समय पूछताछ के बाद छोड़ दिया था, यह हापुड़ के बहादुरगढ़ थाना के बिहुनी गांव का रहने वाला है.

एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने बताया कि हापुड़ के रहने वाले पूर्व फौजी सौरभ शर्मा को एटीएस ने गिरफ्तार किया है, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी और अन्य देशों को सौरभ ने सेना की गोपनीय सूचनाएं भेजी थी.

उन्होंने बताया कि गुजरात के गोधरा से अनस गितैली को गिरफ्तार किया गया है,2014 में पठानकोट में सिग्नल कोर में सौरभ तैनात था, एडीजी एलओ के मुताबिक सौरभ की पत्नी के खातों में अनस के खाते से रक़म आई थी.

प्रशांत कुमार ने बताया कि आरोपी सौरभ एटीएस की 8 दिनों की रिमांड पर है, आरोपी सौरभ ने मई 2020 में मेडिकल कारणों से सेना की नौकरी छोड़ी थी.

इस संबंध में लखनऊ के एटीएस थाने में सौरभ शर्मा के खिलाफ ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

यूपी एटीएस से मिली जानकारी के मुताबिक सौरभ शर्मा से पूछताछ के बाद कुछ अहम सबूत हाथ लगे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here