लखनऊ (यूपी) : योगी सरकार के आज चार पूरे हो गए हैं, योगी सरकार ने चार साल में किए गए काम और उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए बड़े इंतजाम किए हैं, चार साल की कामयाबी का जश्न मनाने के लिए आज से 26 मार्च तक कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

हर जिले में बीजेपी उत्सव मनाएगी, कार्यक्रमों में योगी सरकार के मंत्रियों के साथ-साथ पार्टी के लोग भी शामिल होंगे, ब्लॉक स्तर पर किसानो, मंडल स्तर पर महिलाओं और जिला पंचायत वार्ड स्तर पर युवाओं के सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

इसी सिलसिले में सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सरकार के चार साल के कामकाज का लेखा-जोखा दिया.

योगी सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित समारोह में सीएम योगी ने प्रदेश स्तरीय ‘विकास पुस्तिका’ का विमोचन किया, उन्होंने कहा कि चार साल में कई बड़े परिवर्तन हुए हैं, यूपी बीमारू राज्य से उबरा है,

सीएम योगी ने कहा कि पहले की सरकारों में सोच की कमी थी जिसकी वजह से प्रदेश बीमारू हुआ था, केंद्र सरकार की सभी योजनाओं में जहां पहले उत्तर प्रदेश 23वें नंबर पर रहता था लेकिन आज अपनी कार्यनीति की वजह से पहले नंबर पर है.

सीएम योगी ने कहा कि यह वही प्रदेश है जो कभी गन्ना उत्पादन में पहले नंबर था, लेकिन पूर्व की सरकारों ने गन्ना मिलों को बंद कर इसे बर्बाद कर दिया था, मगर हमारी सरकार ने गन्ना उत्पादन को फिर से एक नए मुकाम पर पहुंचाया है जहां गन्ना किसानों को रिकॉर्ड भुगतान हुआ है.

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में जो जीरो टॉलरेंस की नीति रही है उसका परिणाम रहा है कि डकैती, बलात्कार, भ्रष्टाचार में भारी कमी देखने को मिली है, पुलिस रिफॉर्म को लेकर काफी समय से मांग चल रही थी, जिसे सरकार ने कमिश्नरेट सिस्टम लागू कर उसे अमल में लाया, पुलिस कर्मियों को मूलभूत सुविधाओं सहित अन्य कमी को पूरा किया गया.

उन्होंने कहा कि इसी प्रदेश में निवेश के लिए कोई आना नहीं चाहता था, यहां डर का माहौल था लेकिन आज प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बना है, बीते चार सालों में सभी पर्व पूरी शांति के साथ सम्पन्न हुए, चार सालों में कोई दंगा नहीं हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here