नई दिल्लीः नागरिकता क़ानून के विरोध करने के कारण जेल में रहकर आए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र नेता शरजील उस्मानी के ख़िलाफ महाराष्ट्र में मुकदमा दर्ज किया गया है। शरजील उस्मानी ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए हिंदू समाज की आलोचना की थी। उनके बयान पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कानूनी कार्रावाई की मांग की थी।

क्या कहा था शरजील ने

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

पुणे में एलगार परिषद के कार्यक्रम में शरजील उस्मानी ने कहा था कि ‘आज का हिंदू समाज, हिंदुस्तान में हिंदू समाज बुरी तरीके से सड़ चुका है। ये जो लोग लिंचिंग करते हैं, कत्ल करते हैं, ये कत्ल करने के बाद अपने घर जाते हैं तो क्या करते होंगे अपने साथ? कोई नए तरीके से हाथ धोते होंगे, कुछ दवा मिलाकर नहाते होंगे। क्या करते हैं ये लोग कि वापस आकर हमारे बीच खाना खाते हैं, उठते-बैठते हैं, फिल्में देखते हैं. अगले दिन फिर किसी को पकड़ते हैं, फिर कत्ल करते और नॉर्मल लाईफ जीते हैं। अपने घर में मोहब्बत भी कर रहे हैं, अपने बाप के पैर भी छू रहे हैं, मंदिर में पूजा भी कर रहे हैं, फिर बाहर आकर यही करते हैं।’

समाचार ऐजेंसी आईएएनएस से मिली जानकारी के मुताबिक़ महाराष्ट्र पुलिस ने छात्र नेता शरजील उस्मानी के खिलाफ विवादास्पद हिंदू-विरोधी बयान, अन्य टिप्पणियों और सांप्रदायिक भावना भड़काने के लिए मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here